scriptइमरान खान ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का लगाया आरोप, पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर किया कटाक्ष | Imran Khan accuses India of human rights violations in Kashmir | Patrika News

इमरान खान ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का लगाया आरोप, पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर किया कटाक्ष

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 04:35:29 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मामले को लेकर फिर से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी दी है
इमरान खान ने पीएम मोदी के फ्रांस दौरे को लेकर भी तंसा है

Pak PM Imran khan

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर मामले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार दुनिया के सामने प्रोपैगैंडा फैला रहे हैं और एक झूठी तस्वीर पेश कर रहे हैं। हालांकि भारत लगातार पाकिस्तान की पोल दुनिया के सामने खोल रहा है और पाकिस्तान को बेनकाब कर रहा है।

अब एक बार फिर से इमरान खान ने शुक्रवार को दुनिया को चेतावनी दी है कि भारत कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन कर रहा है। भारत सरकार कश्मीर में हो रहे मानवाधिकार के उल्लंघन को छिपाने के लिए झूठा ऑपरेशन चला रही है।

उन्होंने कहा कि मैंने सुना है भारतीय मीडिया ने दावा किया है कि आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान से कुछ आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुस गए हैं, जबकि अन्य आतंकी भारत के दक्षिणी क्षेत्र में घुसे हैं। ये दावे जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार की जातीय सफाई और नरसंहार के एजेंडे से ध्यान हटाने के लिए किए जा रहे हैं।

अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पाक पीएम इमरान, उठाएंगे कश्मीर मुद्दा

इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्रांस दौरे में G7 समिट में शामिल होने को लेकर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने गुरुवार को मोदी के साथ अपनी बैठक में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर बातचीत के लिए दबाव बनाया।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1164824927179948034?ref_src=twsrc%5Etfw

तीन देशों की यात्रा पर हैं पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी अपने तीन देशों के दौरे के तहत दूसरे पड़ाव में संयुक्त अरब अमीरात और तीसरे पड़ाव में बहरीन जाएंगे। यूएई में पीएम मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान, ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी की बहरीन यात्रा किसी भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा की जाने वाली पहली यात्रा होगी।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रोन ने पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय मुद्दा है और इसे केवल भारत-पाकिस्तान को आपस में सुलझाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी तीसरे देश को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

370 पर बौखलाए पाक का बड़ा फैसला, टीवी चैनलों पर भारतीय कंटेंट के प्रसारण पर लगाई रोक

इससे पहले जब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाया तो बंद दरवाजे के पीछे हुई बैठक में पाकिस्तान को करारा झटका लगा। चीन को छोड़ कर किसी भी देश ने साथ देने से इनकार कर दिया और कहा कि कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय मुद्दा है, जिसे भारत-पाकिस्तान को मिलक सुलझाना चाहिए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो