script370 पर बौखलाए पाक का बड़ा फैसला, टीवी चैनलों पर भारतीय कंटेंट के प्रसारण पर लगाई रोक | Pakistan bans telecast of Indian content on TV channels | Patrika News
एशिया

370 पर बौखलाए पाक का बड़ा फैसला, टीवी चैनलों पर भारतीय कंटेंट के प्रसारण पर लगाई रोक

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने केबल ऑपरेटरों को चेतावनी दी है
पाकिस्तान में भारतीय टीवी चैनलों का बॉयकाट किया जाएगा और केबल पर ‘कश्मीर बनेगा पाकिस्तान’ का लोगो प्रसारित किया जाएगा

Aug 23, 2019 / 10:52 am

Anil Kumar

pakistan.jpg

गुजरांवाला। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान ने भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर घेरने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। बौखलाए पाकिस्तान ने एक के बाद एक बड़े फैसले लेते हुए भारत के साथ राजनयिक संबंधों को खत्म कर दिया।

अब एक बार फिर से पाकिस्तान ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों, टीवी शो व अन्य भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। इस पर अमल के लिए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने केबल ऑपरेटरों को चेतावनी दी है कि टीवी पर भारतीय कंटेंट को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्राधिकरण के चेयरमैन सलीम बेग ने गुजरांवाला स्थित प्राधिकरण के कार्यालय पर केबल ऑपरेटरों से मुलाकात की और उनसे कहा कि केबल पर भारतीय चैनल बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

इमरान खान ने भारत को दी परमाणु जंग की धमकी! कहा- अब बातचीत का कोई मतलब नहीं

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कोई ऑपरेटर भारतीय चैनल या अन्य कंटेंट प्रसारित करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सलीम बेग ने कहा कि भारतीय चैनल और भारतीय विज्ञापन दिखाने वाले का न सिर्फ लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा बल्कि उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

वहीं ‘जंग’ की रिपोर्ट के मुताबिक, प्राधिकरण के चेयरमैन ने लाहौर में केबल ऑपरेटरों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद ऑपरेटरों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने चेयरमैन को आश्वस्त किया है कि केबल पर कोई भी गैरकानूनी चीज नहीं दिखाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीवी चैनलों का बॉयकाट किया जाएगा और केबल पर ‘कश्मीर बनेगा पाकिस्तान’ का लोगो प्रसारित किया जाएगा।

indian-news-channels.jpg

पाकिस्तान ने उठाए हैं कई कदम

बता दें कि पाकिस्तान धारा 370 खत्म होने के विरोध में भारत के खिलाफ कई कदम उठाए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने एक के बाद एक कई घोषणा करते हुए भारत के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध तोड़ लिए।

पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र में बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके अलावा समझौता एक्सप्रेस को भी निलंबित कर दिया।

बाजवा का कार्यकाल बढ़ाए जाने से चीन खुश, कहा-पाक आर्मी जनरल हमारे पुराने मित्र

भारतीय राजदूत अयज बिसारिया को पाकिस्तान ने निष्काषित कर दिया। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया था कि राजनयिक संबंधों को न तोड़ें। इसपर पाकिस्तान ने कहा था कि यदि आप कश्मीर पर लिए गए फैसले पर पुनर्विचार करें तो हम भी संबंधों को बहाल करने पर विचार करेंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / 370 पर बौखलाए पाक का बड़ा फैसला, टीवी चैनलों पर भारतीय कंटेंट के प्रसारण पर लगाई रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो