scriptइमरान खान ने भारत को दी परमाणु जंग की धमकी! कहा- अब बातचीत का कोई मतलब नहीं | Imran Khan threatens nuclear war with India, Said there is no point in | Patrika News

इमरान खान ने भारत को दी परमाणु जंग की धमकी! कहा- अब बातचीत का कोई मतलब नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 10:27:01 am

Submitted by:

Anil Kumar

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत के साथ बातचीत करने का कई मतलब नहीं है
इमरान खान ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर को हिन्दू बहुल क्षेत्र में बदलना चाहते है

Pak PM Imran khan

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने अब नया पैंतरा आजमाना शुरू कर दिया है। पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके इमरान खान ने भारत के खिलाफ फिर से तीखी बयानबाजी की है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ बातचीत करने का कोई मतलब नहीं है, और वे बातचीत करने की अपील नहीं करेंगे। इतना ही नहीं इमरान खान ने भारत को फिर से परमाणु युद्ध की धमकी दी है।

एक विदेशी मीडिया के साथ बातचीत करते हुए इमरान खान ने कहा कि मैंने भारत से बातचीत के लिए बार-बार अपील की और अनुरोध किया लेकिन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार नजरअंदाज किया।

ट्रंप ने भारत से लगाई उम्मीद, अफगानिस्तान में आतंकियों से लड़ने के लिए उसका साथ दे

अमरीकी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के साथ बातचीत में इमरान खान ने कहा कि अब भारत के साथ बातचीत करने का कोई फायदा नहीं है। मैंने बातचीत करने की सभी कोशिशें कर ली है और अब पीछे मुड़कर नहीं देखुंगा।

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की ओर से किए गए अब तक के सभी प्रयास विफल साबित हुए हैं। हम शांति स्थापित करने के लिए इससे ज्यादा कुछ और नहीं कर सकते हैं।

imran-khan2.jpg

इमरान ने पीएम मोदी को बताया फासीवादी

बता दें कि बातचीत के दौरान इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फासीवादी और हिन्दूवादी करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी मुस्लिम बहुल कश्मीर को हिन्दू बहुल इलाके में बदलना चाहते हैं, इसलिए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को बटाया गया है।

इमरान खान यहीं नहीं रूके, उऩ्होंने एक प्रोपैगैंडा फैलाते हुए आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में फर्जी ऑपरेशन चला रही है, जिससे की पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने का आधार मिल सके। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान भी जवाब देने के लिए मजबूर होगा।

FATF लिस्ट: इन तीन रिव्यू रिपोर्ट से होगा पाकिस्तान के भाग्य का फैसला, अक्टूबर में होगा ऐलान

बातचीत में इमरान खान ने युद्ध की धमकी देते हुए कहा कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं, ऐसे में कुछ भी हो सकता है। बता दें कि अमरीका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने इमरान के सभी बातों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि हमने जब-जब शांति की तरफ कदम आगे बढ़ाया, हमारे लिए बुरा साबित हुआ है। हम पाकिस्तान से आतंकवाद के खिलाफ विश्वसनीय और ठोस कार्रवाई की उम्मीद करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो