मरियम नवाज ने जज पर दोबारा लगाए आरोप, सबूत के तौर पर जारी किए दो नए वीडियो

मरियम नवाज ने जज पर दोबारा लगाए आरोप, सबूत के तौर पर जारी किए दो नए वीडियो

Shweta Singh | Publish: Jul, 11 2019 11:34:57 AM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 05:04:00 PM (IST) पाकिस्तान

  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने जारी किए दो नए वीडियो
  • नवाज शरीफ पर फैसला सुनाने वाले जज अरशद मलिक के खिलाफ इन वीडियो को बताया सबूत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) अपने पिता को रिहा कराने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही हैं। बीते दिनों मरियम ने इस मामले में फैसला सुनानेवाले जज अरशद मलिक पर आरोप लगाया था कि जज ने फैसला 'दबाव' में सुनाया है। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया था। अब मरियम ने अपने इन दावों को साबित करने के लिए दो और वीडियो ( new video ) साझा किए हैं। मीडिया ने गुरुवार को इन वीडियो के बारे में बताया है।

मरियम ने शेयर किए दो नए वीडियो

मरियम द्वारा साझा किए वीडियो में फैसला सुनाने वाले न्यायाधीश अरशद मलिक की कथित तौर पर पीएमएल-एन के एक समर्थक से मुलाकात के दौरान की गतिविधि रिकॉर्ड है। मरियम का दावा है कि उनके पिता (नवाज) को दोषी ठहराने के लिए जज पर 'दबाव डाला गया और धमकी दी गई' थी। गुरुवार को पाकिस्तानी अखबार द डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मरियम ने बुधवार को ट्विटर पर दो वीडियो जारी किया था। इनमें से एक में न्यायाधीश मलिक की 'हरे रंग की नंबर प्लेट वाली आधिकारिक कार' को बट्ट के साथ आते हुए देखा जा सकता है। यह शख्स बाद में न्यायाधीश के आवास तक कार के पीछे जाते हुए भी दिखाई देता है। हालांकि, डॉन ने कहा है कि दोनों वीडियो की प्रमाणिकता अभी तक साबित नहीं हो सकी है।

नवाज शरीफ को जेल में नहीं मिलेगा 'घर का खाना', बेटी मरियम करेंगी भूख हड़ताल

पाकिस्तानी जज ने मरियम नवाज के दावों को खारिज किया, कहा- मुझे फंसाया जा रहा

मरियम का इल्जाम, जज की सफाई

वहीं, दूसरे वीडियो में बट्ट को न्यायाधीश के आवास में प्रवेश करते हुए देखा जा सकता है। मरियम ने दावा किया, 'वीडियो न्यायाधीश अरशद मलिक के उन सभी दावों को झूठा साबित करता है, जो उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति में किए थे।' आपको बता दें कि बीते 6 जुलाई को मरियम ने लाहौर स्थित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रांतीय मुख्यालय में स्क्रीन प्रोजेक्टर पर न्यायाधीश मलिक और पीएमएल-एन समर्थक नासिर बट के बीच हुई बातचीत संबंधित एक वीडियो दिखाया गया था। इस खुलासे के अगले दिन न्यायाधीश मलिक ने पूर्व में नासिर बट से मिलने की बात स्वीकार की, लेकिन मरियम के आरोपों को खारिज कर दिया। इसके साथ ही मलिक ने कहा कि पूर्व नेता को सबूतों के आधार पर दोषी ठहराया गया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned