नवाज शरीफ को जेल में नहीं मिलेगा 'घर का खाना', बेटी मरियम करेंगी भूख हड़ताल

नवाज शरीफ को जेल में नहीं मिलेगा 'घर का खाना', बेटी मरियम करेंगी भूख हड़ताल

Siddharth Priyadarshi | Publish: Jul, 09 2019 11:40:39 AM (IST) | Updated: Jul, 09 2019 11:06:20 PM (IST) पाकिस्तान

  • बेटी मरियम (Maryam Nawaz) ने पाक सरकार से दिल के मरीज नवाज शरीफ को घर में पका खाने देने की अपील की है
  • अल अजीजिया मामले (al azizia case) में सजा काट रहे नवाज शरीफ ( Nawaz Sharif) कोट लखपत जेल में बंद हैं

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के लिए 'घर के खाने' की इजाजत न देने से विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ के लिए घर के खाने पर प्रतिबंध लगाया है। नवाज शरीफ के लिए 'घर के खाने' की इजाजत न मिलने से उनकी बेटी मरियम इमरान सरकार से बुरी तरह खफा हैं। उन्होंने इस मसले को लेकर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

नो होम मेड फ़ूड

पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज ने मंगलवार से लाहौर की कोट लखपत जेल के बाहर भूख हड़ताल करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि यदि उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल में घर खाना देने से मना कर दिया गया, तो इस मामले पर वह बड़ा आंदोलन छेड़ेंगी। शरीफ वर्तमान में अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं।

पाकिस्तान: पूर्व PM नवाज शरीफ सजा पूरी करने लौटेंगे जेल, जमानत अवधि खत्म

मरियम की धमकी

यह दावा करते हुए कि नवाज शरीफ ने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया है, मरियम ने कहा कि अगर सरकार ने अगले 24 घंटों में प्रतिबंध नहीं हटाया तो मरियम ने अदालत का दरवाजा खटखटाने की धमकी दी। मरियम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मियां साहब ने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया है। अगर सरकार अगले 24 घंटों में इस प्रतिबंध को वापस नहीं लेती है तो मैं अदालत से संपर्क करूंगा।" पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम ने दावा किया कि अगर उन्हें अदालत से कोई मदद नहीं मिली तो वह जेल के बाहर भूख हड़ताल करेंगी।

इमरान सरकार पर आरोप

जेल अधिकारियों को "उत्पीड़क" करार देते हुए मरियम ने आरोप लगाया कि वे उसके पिता के भोजन में कुछ भी मिला सकते हैं। उन्होंने पाक सरकार से कहा कि वह उनकी धमकी को हल्के में न ले। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ ने भी जेल अधिकारियों को अपने भाई के लिए घर पर पकाए गए भोजन पर प्रतिबंध लगाने को गंभीर उत्पीड़न" कहा। नवाज शरीफ के बीमार होने का हवाला देते हुए शहबाज शरीफ ने सरकार से आग्रह किया कि वह उनके लिए घर का बना खाना मुहैया कराए।

पाकिस्तान: बुलेटप्रूफ वाहनों की अवैध खरीद मामले में नवाज शरीफ पर शिकंजा, NAB ने जले में की पूछताछ

 

जेल का खाना मिलेगा

'द डॉन' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस मामले में जेल प्रशासन ने गृह विभाग के निर्देशों के अनुसार प्रतिबंध लगाया था और कहा था कि नवाज शरीफ को जेल का ही खाना मिलेगा। इससे पहले रविवार को मरियम ने प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग की थी और कहा कि उसके पिता को सलाखों के पीछे रखना एक अपराध है।

6 जुलाई को मरियम द्वारा जारी एक कथित वीडियो में जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश अरशद मलिक ने एक पीएमएल-एन कार्यकर्ता को बताया कि अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में नवाज शरीफ के खिलाफ सबूतों की कमी थी। उधर न्यायाधीश ने आरोपों का खंडन किया है और वीडियो को "नकली" करार दिया है। जबकि सत्तारूढ़ पीटीआई सरकार ने फुटेज की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned