पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ पर एक और मुसीबत, एंटी करप्शन ब्यूरो ने बाप-बेटी के खिलाफ शुरू की नई जांच

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ पर एक और मुसीबत, एंटी करप्शन ब्यूरो ने बाप-बेटी के खिलाफ शुरू की नई जांच

Shweta Singh | Updated: 21 Jul 2019, 02:57:27 PM (IST) पाकिस्तान

  • पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) और बेटी मरियम (Maryam Nawaz) के खिलाफ एक और जांच
  • पाक एंटी करप्शन संस्था ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुरू की जांच

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( nawaz sharif ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पाक की भ्रष्टाचार विरोधी संस्था ( Pak Anti Corruption Bureau ) ने जेल की सजा काट रहे नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) के खिलाफ एक नई जांच शुरू की है। संस्था ने धन शोधन ( money laundering ) और आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में जांच जारी है।

चौधरी शुगर मिल्स लिमिटेड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच

पाक के स्थानीय मीडिया में शनिवार को आई रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने मरियम, उनके पिता नवाज, शहबाज शरीफ, मरियम के चचेरे भाइयों हमजा शहबाज और युसूफ अब्बास समेत अन्य के खिलाफ चौधरी शुगर मिल्स लिमिटेड का स्वामित्व रखने की जांच शुरू की है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस मामले में जांच के लिए NAB उन्हें तलब न करके बल्कि एक प्रश्नावली भेज सकता है।

नवाज शरीफ को जेल में नहीं मिलेगा 'घर का खाना', बेटी मरियम करेंगी भूख हड़ताल

ब्यूरो को मिले हैं कुछ सबूत

रिपोर्ट के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शहबाज और उनके बेटों के खिलाफ कुछ सबूत सामने आए हैं, जिसके बाद इस जांच की शुरुआत की गई। आपको बता दें कि फिलहाल नवाज शरीफ अल-अजीजिया मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहे हैं। नवाज 24 दिसंबर 2018 को गिरफ्तार किए गए थे, उन्हें सात वर्ष जेल की सजा सुनाई गई है।

नवाज शरीफ और जरदारी पर सख्त हुए इमरान खान, रिहाई के लिए रखी यह शर्त

National Accountability Bureau Pakistan

खारिज हुई थी मरियम के खिलाफ याचिका

वहीं, इससे एक दिन पहले पाक की एंटी-करप्शन कोर्ट ने एवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष के खिलाफ दायर एक याचिका को खारिज कर दिया था। मरियम के खिलाफ फर्जी दस्तावेज जमा करन का आरोप था।

इमरान सरकार के खिलाफ 'काला दिवस'

दूसरी ओर शहबाज शरीफ ने अपने परिवार पर लगातार टूट रहे संकटों के पहाड़ के बीच इमरान सरकार पर निशाना साधा है। शरीफ ने सरकार की 'फासीवादी रणनीतियों' के खिलाफ लड़ने की प्रतिबद्धता जताई है। इस बारे में PML-N पंजाब सूचना सचिव अज्मा बुखारी ने जानकारी देते हुए कहा कि हम आगामी 25 जुलाई को देशभर में काला दिवस मनाएंगे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned