scriptपाकिस्तान में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर विरोध, रहमान मलिक ने कहा- कश्मीर मुद्दे से ध्यान भटकाने की है साजिश | Pakistani Senator Rehman Malik Oppose to P Chidambaram arrest | Patrika News

पाकिस्तान में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर विरोध, रहमान मलिक ने कहा- कश्मीर मुद्दे से ध्यान भटकाने की है साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2019 07:01:49 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तानी सीनेटर रहमान मलिक ने पूर्व वित्त मंत्री और गृहमंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर जताया विरोध
रहमान मलिक ने कहा कि 370 के खिलाफ बोलने पर मोदी सरकार ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया

Rehman Malik

लाहौर। पूर्व गृहमंत्री और वित्त मंत्री रहे पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर भारत में इन दिनों सियासत चरम पर है। वहीं अब चिदंबरम की गिरफ्तारी का मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी जबरदस्त तरीके से चर्चा का विषय बना हुआ है।

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर जहां कांग्रेस पार्टी समर्थन में आ गई है वहीं, पाकिस्तान ने भी चिदंबरम की गिरफ्तारी का विरोध किया है।

दरअसल, पाकिस्तान के एक सांसद ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

INX Media Case: चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

पाकिस्तानी संसद के सीनेटर रहमान मलिक ने एक बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर पी चिदंबरम ने सवाल उठाए, जिसको लेकर उन्हें मोदी सरकार ने गिरफ्तार किया है।

मलिक ने आरोप लगाया कि कश्मीर मामले से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार यह सब ड्रामा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को खुली छूट दी है। आरएसएस कश्मीर से मुसलमानों को हटाकर हिन्दू बहूल क्षेत्र बनाना चाहता है।

बता दें कि INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इस संबंध में पूछताछ करने के लिए सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

https://twitter.com/SenRehmanMalik/status/1164811554140782594?ref_src=twsrc%5Etfw

विरोधियों के आवाज को दबाने के लिए किया जा रहा है गिरफ्तार: मलिक

पाकिस्तानी सीनेटर रहमान मलिक ने कहा कि आने वाले दिनों में और भी अधिक विपक्षी दलों के नेताओं की गिरफ्तारी होगी। उन्होंने कहा कि जो भी नेता सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है उन्हें किसी न किसी मुकदमे में फंसा कर गिरफ्तार कर लिया जाता है, जाकि उनकी आवाज को दबाया जा सके।

एक घटना का जिक्र करते हुए रहमान मलिक ने कहा कि पी चिदंबरम जब सार्क सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस्लामाबाद आए थे तो उन्होंने उस वक्त आगाह किया था कि भारत में बहुत हिन्दू कट्टरपंथियों की एक नई ब्रिगेज खड़ी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं उनकी बातों से सहमत नहीं था, लेकिन अब विश्वास करना पड़ रहा है कि चिदंबरम सही थे।

चिदंबरम मामले की सुनवाई से लेकर पश्‍चिम बंगाल में 4 की मौत तक आज की 10 बड़ी खबरें

रहमान मलिक ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर में न केवल कश्मीरियों को मार रहे हैं बल्कि उनकी विचारधारा का विरोध करने वाले राजनेताओं को भी निशाना बना रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि कश्मीर में जो भी घटनाएं हो रही है उसे रोकने के लिए कदम उठाएं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो