पाकिस्तान: पीएम इमरान खान ने सेना प्रमुख बाजवा से की मुलाकात, राष्ट्रीय सुरक्षा पर की चर्चा

  • Imran-Bajwa Meets: राष्ट्रीय सुरक्षा पर चर्चा करने को लेकर इमरान खान और कमर बाजवा ने मुलाकात की।
  • इमरान खान ने खराब कानून व्यवस्था को लेकर भी बाजवा से चर्चा की।

By: Anil Kumar

Updated: 01 Jul 2019, 11:03 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने और राष्ट्रीय सुरक्षा पर बातचीत करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( General Qamar Javed Bajwa ) से सोमवार को मुलाकात की। दोनों के बीच यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास में हुई।

पीएम इमरान खान ( Imran Khan ) और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ( coas ) बाजवा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर विचारों का आदान-प्रदान किया और पाकिस्तान सेना से संबंधित पेशेवर मामलों पर चर्चा की। इस दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति व समग्र क्षेत्रीय मुद्दे पर भी मंथन किया गया।

Pak Economy Crisis: 200 फीसदी बढ़ने जा रहा घरेलू गैस का दाम, आम जनता के छूट जाएंगे पसीने

इमरान खान और कमर बाजवा

राजकोषीय कुप्रबंधन के कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब: बाजवा

पिछले महीने 28 जून को सीओएएस जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि देश राजकोषीय कुप्रबंधन के कारण कठिन आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है। ISPR के अनुसार, बाजवा नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (NDU) में सामरिक अध्ययन, अनुसंधान और विश्लेषण संस्थान (ISSRA) द्वारा आयोजित 'पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था: चुनौतियां और समाधान' पर एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे।

COAS बाजवा ने अपने संबोधन में कहा कि सुरक्षा और अर्थव्यवस्था के बीच एक निर्विवाद संबंध है क्योंकि वे दोनों एक दूसरे के सीधे पूरक हैं। उन्होंने आगे कहा कि आर्थिक संप्रभुता के अभाव में कोई भी देश संप्रभु नहीं हो सकता है।

इमरान खान जल्द जा सकते हैं अमरीका, पाक पीएम बनने के बाद होगा पहला US दौरा

बाजवा ने इस दौरान क्षेत्रीय शांति को बहाल करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों को भी उजागर किया है जिससे बेहतर व्यापार कनेक्टिविटी हो सकेगी।

क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के बारे में बात करते हुए, कमर बाजवा ने अपने वक्तव्य को दोहराते हुए कहा कि देश व्यक्तिगत रूप से विकसित नहीं हो सकते हैं लेकिन इस क्षेत्र को विकसित किया जा सकता है और विकसित है।

हमारे क्षेत्र को विकसित करने के लिए हमें सभी पड़ोसियों के बीच अधिक से अधिक क्षेत्रीय कनेक्टिविटी की आवश्यकता है।

chief Imran Khan Imran Khan latest news
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned