scriptबाइक सवार दम्पति पर बिजली का तार टूटकर गिरा, उलझने से पति की मौत, पत्नी गंभीर घायल, आठ घंटे बाद उठाया शव | An electric wire broke and fell on a couple riding a bike, the husband died due to entanglement, the wife was seriously injured, the body was picked up after eight hours | Patrika News
पाली

बाइक सवार दम्पति पर बिजली का तार टूटकर गिरा, उलझने से पति की मौत, पत्नी गंभीर घायल, आठ घंटे बाद उठाया शव

लोगों ने किया धरना प्रदर्शन, विधायक व अधिकारियों की समझाइश पर आठ घंटे बाद उठाया शव

पालीMay 30, 2024 / 03:33 pm

Suresh Hemnani

बाइक सवार दम्पति पर बिजली का तार टूटकर गिरा, उलझने से पति की मौत, पत्नी गंभीर घायल, आठ घंटे बाद उठाया शव

हादसे के बाद मौके पर जमा ग्रामीण व तैनात पुलिसकर्मी।

पाली। जैतारण थाना क्षेत्र के देवली कलां नोखसड़क मार्ग पर नोख गांव के पास बुधवार प्रात: बाइक पर जा रहे दंपती पर नीचे गिरे बिजली के तार में उलझ गए। जिससे बाइक चालक की मौत हो गई। वहीं महिला को जैतारण राजकीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया।
सूचना पर जैतारण थानाप्रभारी रामाकिशन, कुशालपुरा चौकी प्रभारी दीपाराम, राजेन्द्रसिह मौके पर पहुंचे। वहीं नाराज व आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों ने शव उठाने से इन्कार कर दिया तथा मुआवजे की मांग को लेकर मौके पर टेंट लगाकर ग्रामीण धरने पर बैठ गए। सूचना पर सोजत विधायक शोभा चौहान पहुंची। उन्होंने मुख्यमंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत व केबिनेट मंत्री जोगाराम कुमावत तथा जिला कलक्टर उत्सव कौशल से वार्ता की। उसके बाद विभिन्न क्षेत्रों से परिजनों को 21 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा पर सहमति बनी। करीब आठ घंटे बाद मृतक का शव उठाया। विधायक चौहान ने मृतक परिवार सदस्य को नौकरी के लिए अभिशंसा घोषणा भी की। पोस्टमार्टम के लिए जैतारण मोर्चरी में ले जाया गया। थाना प्रभारी रामाकिशन ने बताया कि देवली कलां के बेरा कतिरिया निवासी सुरेश कुमार पुत्र नारायणलाल व उसकी पत्नी पाचंडी देवी देवली कला से मोटरसाइकिल पर नौख की तरफ जा रहे थे। तभी उसी मार्ग पर विद्युतकर्मी विद्युत तार को छूने वाली पेड़ की टहनियां काट रहा था। इस बीच बडी टहनी तार पर गिर जाने से खम्भे से बिजली का तार टूटकरसड़क पर गिर गया। तब वाहन पर जा रहे दम्पती बिजली के तार में उलझ जाने से सुरेश कुमावत की मौके पर मौत हो गई।

घटना के दो घंटे बाद पहुंचा प्रशासन

ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों को सूचना दी गई। करीब दो घंटे तक प्रशासन और डिस्कॉम अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने एम्बुलेंस बुलाकर पत्नी को जैतारण चिकित्सालय भेजा। करीब 12 बजे बिजली विभाग के जैतारण एक्सईएन बी.आर.पाडीवाल सहित एईएन मुकेश मीणा, जेईएन मौके पर पहुंचे। करीब 1 बजे रायपुर एसडीएम पूरण कुमार, सोजत विधायक शोभा चौहान पहुंचे एवं परिजनों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान सरपंच रतनाराम भाना, पूर्व सरपंच महेंद्र कुमावत, पूर्व पंसस भगाराम सीरवी सहित कुमावत समाजबंधु मौजूद रहे।

आठ घंटे तक प्रदर्शन के बाद 21 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा

ग्रामीणों ने 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी तथा डिस्कॉम के दोषी अधिकारियों के निलम्बन की मांग की। विधायक चौहान व अधिकारियों से हुए समझौते में बताया कि विधायक ने एक लाख रुपए, पांच लाख डिस्कॉम से, 5 लाख मुख्यमंत्री सहायता कोष, 5 लाख कर्मचारी संगठन कोष व पांच लाख अन्य एनजीओ कॉरपोरेट से सहयोग से 21 लाख रुपए सहायता उपलब्ध करवाने व डिस्कॉम के लापरवाह कर्मचारी को निलम्बित करने की घोषणा व परिवार के एक बच्चे को सरकारी नौकरी की अभिशंषा तथा परिवार को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने की बात पर सहमति बनी।

मां को लकवा व पत्नी दिव्यांग, परिवार के बुरे हाल

देवली कलां निवासी नारायणलाल कुमावत का इकतौता मुख्य कमाऊ सदस्य सुरेश कुमार था। मृतक सुरेश कुमार की मां करीब एक वर्ष से लकवा से पीडित है तथा मृतक की पत्नी दिव्यांग है। इनके दो लड़क़े हैं जो एक कक्षा 9 और एक आठवीं में पढ़ता है।

Hindi News/ Pali / बाइक सवार दम्पति पर बिजली का तार टूटकर गिरा, उलझने से पति की मौत, पत्नी गंभीर घायल, आठ घंटे बाद उठाया शव

ट्रेंडिंग वीडियो