scriptमीत को अहसास ही नहीं हुआ कि उसका अपहरण हो गया… | Child kidnapping case in Shivganj of Sirohi district | Patrika News

मीत को अहसास ही नहीं हुआ कि उसका अपहरण हो गया…

locationपालीPublished: Aug 05, 2021 09:42:17 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पुलिस की ओर से अपहरणकर्ता को पकडऩे के दौरान भी मीत ने कहा- इनको क्यों पकड़ रहे हो… ये मेरे अंकल है…- जब पता चला कि उसका अपहरण हो गया था तो वह यह सुनकर सहम गया

मीत को अहसास ही नहीं हुआ कि उसका अपहरण हो गया...

मीत को अहसास ही नहीं हुआ कि उसका अपहरण हो गया…

सिरोही/शिवगंज। कुटुंब कॉलोनी में निवास करने वाले स्वर्ण व्यवसायी लक्ष्मण सोनी के 11 वर्षीय पुत्र मीत सोनी को पूरे घटनाक्रम के दौरान इस बात का अहसास भी नहीं हुआ कि उसका अपहरण हो गया है। पुलिस की ओर से अपहरणकर्ता को पकड़े जाने के बाद उसे पता चला कि वह जिस अंकल के साथ घूम रहा है। उसने उसका अपहरण कर लिया। यह सुनकर वह सहम गया था।
मीत के पिता लक्ष्मण सोनी ने बताया कि जिस व्यक्ति ने मीत का अपहरण किया था। उससे हमारे परिवार के सभी सदस्य परिचित थे। इस वजह से जब भी वह यहां आता मीत से भी बात करता था। मंगलवार की शाम को वह मीत को पार्सल लाने का बहाने मोटरसाइकिल पर बैठकर रवाना हो गया। साढ़े पांच बजे जब उसका अपहरण हुआ उस समय से रात को डेढ़ बजे तक जब पुलिस ने अपहरणकर्ता को पकड़ा, उस समय तक मीत का इस बात का अहसास ही नहीं था कि जिस अंकल के साथ वह आया है। उन्होंने उसका अपहरण कर उसके पिता से उसे छोडऩे के एवज में डेढ़ करोड़ की फिरौती मांगी है।
रोहट तक मोटरसाइकिल पर जाकर आया
अपहरण काल के दौरान मीत ने अपने कथित अंकल देवेश के साथ शिवगंज से रोहट तक का सफर किया। वह उसके साथ घूमता रहा। इस दौरान एक दो बार मीत ने उससे घर चलने के लिए कहा तो उसने कहा कि अभी बाद में चलेंगे। इस दौरान अपहरणकर्ता ने उसके पिता से मोबाइल पर बात कर फिरौती मांग मीत से बात करवाने से पूर्व इस बात की धमकी भी दी कि मीत को इसका अहसास नहीं हो। जिस पर उसके पिता ने उससे बात कर इतना ही कहा कि वे उसे लेने आ रहे हैं।
रोहट जाकर ढोला लौटा
मीत का अपहरण करने के बाद अपहरणकर्ता देवेश उसे मोटरसाइकिल पर घुमाता रहा। इस दौरान वह रोहट तक गया। वहां से वापस ढोला लौटा तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। जिस समय पुलिस ने उसे दबोचा तो मीत घबरा गया और उसने पुलिस से कहा इन्हें क्यों पकड़ रहे हो ये मेरे अंकल है।
मां अभी भी बात करने की स्थिति में नहीं
मीत की मां पिंकी सोनी को जब इस बात का पता चला कि उसके बेटे का अपहरण हो गया है और अपहरणकर्ता ने उसे छोडऩे के एवज में डेढ़ करोड़ रूपए की फिरौती मांगी है तो वह सहम गई। बेटे के सदमे में उसका रो रोकर बुरा हाल हो गया। पूरी रात वह अपने बेटे के इंतजार में नहीं सोई। अब जब उसका बेटा घर लौट आया है तब भी वह पूरी तरह से सदमें से बाहर नहीं आ सकी है। पत्रिका संवाददाता ने जब उससे बात करने की कोशिश की तो वह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो