scriptDrinking Water Crisis : एक ऐसा गांव जहां तीन दिन में आता है पानी का एक टैंकर, दस मिनट में खाली | Drinking Water Crisis: A village where a water tanker comes in three days, and gets empty in ten minutes | Patrika News
पाली

Drinking Water Crisis : एक ऐसा गांव जहां तीन दिन में आता है पानी का एक टैंकर, दस मिनट में खाली

पाली जिले के रोहट क्षेत्र में पर्याप्त नहीं मिल रहा पानी

पालीJun 18, 2024 / 07:22 pm

Suresh Hemnani

Drinking Water Crisis : एक गांव ऐसा जहां तीन दिन में आता है पानी का एक टैंकर, दस मिनट में खाली

पाली जिले के रोहट क्षेत्र के आंटण गांव में सार्वजनिक टांके पर पानी का टैंकर पहुंचते ही लगी ग्रामीणों की भीड़।

Drinking Water Crisis : गर्मी में सबसे अधिक पानी की आवश्यकता होती है, लेकिन पाली जिले के रोहट पंचायत समिति क्षेत्र के ग्रामीणों को पीने का पानी ही पर्याप्त नहीं मिल रहा है। जिस कारण सार्वजनिक टांके पर ग्रामीण पानी के टैंकर का घंटों इंतजार करते है। टैंकर आने पर ग्रामीण बर्तनों में पानी भरकर अपनी प्यास बुझा रहे है।
रोहट क्षेत्र के आंटण गांव में जलदाय विभाग की ओर से तीन दिन में एक टैंकर पानी का भेजा जा रहा है। उसका भी समय तय नहीं है। जब पानी के टैंकर की बारी होती है तो ग्रामीण अपने बर्तन लेकर सार्वजनिक टांके के पास खड़े रहते है। जैसे ही पानी का टैंकर सार्वजनिक टांके में खाली होता है ग्रामीण्, महिलाएं एवं बच्चें अपनी डोली बाल्टी लेकर अपने बर्तन भरकर पीने के पानी का तीन दिन का स्टॉक करते है।
आंटण गांव की यह तस्वीर देखकर पता चलता है कि पीने के पानी के लिए ग्रामीण कितने तरस रहे है। लेकिन अधिकारी व जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे है।

Hindi News/ Pali / Drinking Water Crisis : एक ऐसा गांव जहां तीन दिन में आता है पानी का एक टैंकर, दस मिनट में खाली

ट्रेंडिंग वीडियो