scriptइंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से अलग हुई बोगियां, सहमे रहे यात्री | Engine separated bogies | Patrika News

इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से अलग हुई बोगियां, सहमे रहे यात्री

locationपालीPublished: Sep 12, 2019 08:25:28 pm

Submitted by:

Rajeev

45 मिनट बाद इंजन से जोड़े गए ट्रेन के डिब्बे
फालना के निकट मोरी बेड़ा व जवाईबांध स्टेशन की मध्य की घटना
डीआरएम राजेश कश्यप ने कमेटी गठित कर जांच के दिए आदेश

इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से अलग हुई बोगियां, सहमे रहे यात्री

इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से अलग हुई बोगियां, सहमे रहे यात्री

फालना (पाली). अहमदाबाद से अजमेर जा रही 19411 इन्टरसिटी एक्सप्रेस (train) का इंजन फालना के निकटवर्ती मोरीबेड़ा व जवाईबांध स्टेशन के मध्य बोगियों से अलग हो गया। बीच रास्ते पटरियों पर बिना इंजन के डिब्बों के अटकने से यात्री दहशत में आ गए। सूचना पर रेलवे कर्मचारी पहुंचे और करीब 45 मिनट बाद इंजन को वापस लाकर बोगियों से जोडक़र रवाना किया।
नाणा से रवाना होकर अहमदाबाद-अजमेर इंटरसिटी एक्सप्रेस ने मोरी बेड़ा स्टेशन पार कर दिया, लेकिन जवाईबांध आने से पहले ही इंजन गाड़ी से अलग हो गया। ऐसे में इंजन से आगे ही दौड़ गया, लेकिन बोगियां कुछ देर चलने के बाद रास्ते में ही रुक गई। अचानक गाड़ी रुकने से अफरा-तफरी मच गई। जब यात्रियों ( passengers) ने देखा कि ट्रेन का इंजन ही गायब हो तो वे सहम गए। इधर, घटना की सूचना मिलने पर रेलवे प्रशासन ने इंजन को वापस मंगवाया और फिर से डिब्बों से जोडक़र ट्रेन को रवाना किया। इसके चलते करीब 45 मिनट तक ट्रेन की बोगियां वहीं खड़ी रही।
——–
गठित की कमेटी

अहमदाबाद-अजमेर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन के मोरी बेड़ा-जवाईबांध के मध्य बोगियों (Compartment) से अलग होने का मामला गंभीर है। इसे गंभीरता से लेते मण्डल रेल प्रबंधक राजेश कश्यप ने सुपरवाइजर की कमेटी गठित कर तुरन्त रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।
अशोक चौहान, वरिष्ठ जनसम्पर्क निरीक्षक, उत्तर पश्चिम रेलवे, अजमेर मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो