script Rajasthan Election 2023 : स्ट्रांग रूम में कैद प्रत्याशियों का भविष्य, तीन दिसंबर को खुलेगा ताला | Future of candidates imprisoned in strong room | Patrika News

Rajasthan Election 2023 : स्ट्रांग रूम में कैद प्रत्याशियों का भविष्य, तीन दिसंबर को खुलेगा ताला

locationपालीPublished: Nov 28, 2023 11:06:34 am

Submitted by:

rajendra denok

Rajasthan Election 2023 : बांगड़ महाविद्यालय में चौतरफा सुरक्षा-व्यवस्था, गेट पर पुलिस तैनात

Rajasthan Election 2023 : स्ट्रांग रूम में कैद प्रत्याशियों का भविष्य, तीन दिसंबर को खुलेगा ताला
Rajasthan Election 2023 : स्ट्रांग रूम में कैद प्रत्याशियों का भविष्य, तीन दिसंबर को खुलेगा ताला

Rajasthan election 2023 : पाली में विधानसभा चुनाव को लेकर 25 नवम्बर को हुए मतदान के बाद जिले की छह विधानसभाओं के 53 प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। मतदान के बाद ईवीएम बांगड महाविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम में कड़ी निगरानी में रखवाई गई हैं। रूम के गेट पर लगी सील और प्रत्याशियों के भाग्य का ताला 3 दिसंबर को खुलेगा। इसको लेकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महाविद्यालय गेट से लेकर स्ट्रांग रूम के रास्ते तक कई लेयर में फोर्स तैनात है। यहां आने जाने वाले हर व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है। इतना ही नहीं, यहां पर हाईटेक कैमरे से निगरानी की जा रही है।

निर्वाचन अधिकारी कर रहे निरीक्षण
इधर, निर्वाचन विभाग से जुड़े अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण कर रहे हैं। कौन व्यक्ति कब आ रहा है, कब जा रहा है, इसकी जानकारी रखी जा रही है। सुरक्षा दृष्टि से स्ट्रांग रूम के बाहर हाई क्वालिटी के कैमरे लगाए गए हैं। कैमरों की मदद से स्ट्रांग रूम के बाहर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

Rajasthan Election 2023 : मुख्य द्वार पर कड़ी सुरक्षा
पत्रिका टीम ने सोमवार को बांगड महाविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्य द्वार पर ही कड़ी सुरक्षा मिली। यहां पांच से अधिक पुलिसकर्मी तैनात मिले। यहां आने वाले लोगों से कारण पूछ रहे हैं। इस बीच बच्चे भी महाविद्यालय परिसर में खेलने के लिए आए। उन्हें भी कर्मचारियों ने 3 दिसंबर के बाद आने का कहकर लौटा दिया। पत्रिका टीम से पुलिसकर्मियों ने गेट से आगे नहीं जाने की बात कही। जवानों ने बताया, महाविद्यालय के सभी गेट बंद हैं। गेट पर फोर्स व पुलिस जाप्ता तैनात है।

तीन शिफ्ट में ड्यूटी
विधानसभावार बने स्ट्रांग रूम पर तीन शिफ्ट में सुरक्षा व्यवस्था जारी है। हर शिफ्ट में करीब 20 से ज्यादा जवान सुरक्षा संभाल रहे हैं। स्ट्रांग रूम और उसके बाहर दो स्तरीय सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इसमें पहली लेयर जिसमें स्ट्रांग रूम है, वो केन्द्रीय सुरक्षा बल के नियंत्रण में है। पुलिस बाहर की व्यवस्था संभाल रही है। पुलिस गश्ती दल भी तैनात है, जो महाविद्यालय परिसर में हर समय जीप में घुमकर जानकारी जुटाते है। वही दमकल सहित अन्य व्यवस्थाएं भी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो