चोरों का धमाल, खेत, दुकानें, ट्रांसफार्मर को बनाया निशाना, गांवों में दहशत

- पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन व तखतगढ़ क्षेत्र में वारदातें

By: Suresh Hemnani

Published: 12 Jul 2021, 08:29 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। जिले के मारवाड़ जंक्शन कस्बे में रविवार देर रात अज्ञात चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़ एक दुकान में से नकदी चुराकर फरार हो गए। सोमवार सुबह दुकानदारों द्वारा दुकान खोलने के समय वारदात का पता चला। पुलिस मौके पर पहुंची।

थाना प्रभारी मोहनङ्क्षसह भाटी ने बताया की मारवाड़ी बाजार स्थित हितेश मेहता पुत्र बाबूलाल मेहता की कपड़े की दुकान का चोरों ने ताला तोडकऱ नकदी चुराकर फरार हो गए। इसी तरह थोड़ी सी दुरी पर स्थित सत्यनारायण पुत्र मांगीलाल माली की मेडिकल की दुकान का भी अज्ञात चोरो ने ताला तोड़ दिया। यहां से कुछ भी माल चोरी नहीं हुआ है। आस-पास के दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से जांच की गई, इसमें दो युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और वारदात को अंजाम देते दिख रहे है।

सीसीटीवी कैमरे बंद, होमगार्ड भी नहीं
उपखण्ड मुख्यालय होने के साथ मारवाड़ जंक्शन बड़ा कस्बा है। साथ ही रेलवे जंक्शन होने के कारण यहां पर चारों दिशाओं से ट्रेन का आवागमन होता है। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से कोई इंतजाम नहीं है। पूर्व विधायक केसाराम चौधरी के कोष से लाखों रुपए की लागत से कस्बे के मुख्य चौराहो व मार्गो पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे, लेकिन रखरखाव के अभाव में सभी कैमरे मात्र शो-पीस बनकर रह गए। सभी कैमरे कई माह से बंद पड़े है। साथ ही रात में होमगार्ड की गश्त भी बंद पड़ी है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे है।

बंद पड़े सीसी टीवी कैमरे को लेकर पूर्व मे पत्रिका ने चेताया था
मारवाड़ जंक्शन कस्बे में बंद पड़े ससी टीवी कैमरो को लेकर राजस्थान पत्रिका ने गत 8 जुलाई के अंक में महीनों से खराब पड़े कस्बे के सीसीटीवी कैमरे खबर प्रकाशित कर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था ।

ट्रांसफार्मर व केबल चोरी
तखतगढ़ समीपवर्ती अनोपपुरा गांव में चाणोद रोड पर एक ट्रांसफार्मर चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। डिस्कॉम के कोसेलाव जीएसएस के कनिष्ठ अभियन्ता लोकेश गहलोत ने रिपोर्ट में बताया कि अनोपपुरा से चाणोद जाने वाले मार्ग पर एक जगह लगे ट्रांसफार्मर को चोर चुराकर ले गए और लाइन भी क्षतिग्रस्त कर गए। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। इसी प्रकार बलाना गांव निवासी मनीष कुमार पुत्र मंशाराम के कृषि कुएं से चोर केबल चोरी कर ले गए। चोरों का सुरग नहीं लगा है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned