scriptLottery of liquor shops will be taken out in Pali Rajasthan | कल से भरे जाएंगे शराब ठेकों के फार्म, इस बार अंग्रेजी शराब ठेके के साथ एक गोदाम भी मिलेगा | Patrika News

कल से भरे जाएंगे शराब ठेकों के फार्म, इस बार अंग्रेजी शराब ठेके के साथ एक गोदाम भी मिलेगा

- 27 फरवरी तक जमा होंगे फार्म, 7 मार्च को ठेकों की लॉटरी

Liquor contract shop lottery in Pali :
- पाली में 220 समूह देशी शराब व 24 दुकानें अंग्रेजी की

पाली

Updated: February 11, 2020 12:51:06 pm

पाली। Liquor contract shop lottery in Pali : राजस्थान में शराब दुकानों का आवंटन अब लॉटरी प्रक्रिया से होगा। इसको लेकर आबकारी विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। 12 फरवरी से शराब ठेकों का ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएगा, ये आवेदन 27 फरवरी तक जमा होंगे। इसके बाद 7 मार्च को इनकी जिला मुख्यालय पर लॉटरी होगी।
कल से भरे जाएंगे शराब ठेकों के फार्म, इस बार अंग्रेजी शराब ठेके के साथ एक गोदाम भी मिलेगा
कल से भरे जाएंगे शराब ठेकों के फार्म, इस बार अंग्रेजी शराब ठेके के साथ एक गोदाम भी मिलेगा
अकेले पाली जिले में 220 देशी शराब के समूह व 24 दुकानें अंग्रेजी शराब की रहेगी, जिनकी लॉटरी होगी। इस बार अंग्रेजी शराब ठेकों के साथ ठेकेदार को एक गोदाम भी मिलेगा, जिससे माल रखने की समस्या नहीं होगी। अब तक ठेकेदार माल रखने की जगह की समस्या से लगातार परेशान रहे थे। सम्बंधित ठेकेदार का यह गोदाम अंग्रेजी शराब की दुकान के सौ मीटर परिधि में ही होगा। शराब दुकानों के लिए आवेदन शुल्क तीस हजार रुपए निर्धारित किया गया है। क्योंकि पाली जिले में दस लाख रुपए से नीेचे रकम वाला एक भी ठेका नहीं है। भांग का ठेका भी होगा, लेकिन पाली जिले के लिए फिलहाल इसकी तारीख तय नहीं है, भांग ठेके की लॉटरी उदयपुर में होगी।
पाली में चार काउंटर, एक काउंसलर टेबल
आबकारी निरीक्षक बीआर जाखड़ के अनुसार आबकारी विभाग ने शराब ठेकों के आवेदन जमा करवाने की तैयारियां शुरू कर ली है। आबकारी मुख्यालय पर पाली शहर में चार काउंटर बनाए गए है, जहां आवेदक अपना आवेदन सम्बंधी काम पूरा कर सकता है। साथ ही एक काउंसलर की टेबल लगाई गई है, जहां से आवेदक पूछताछ व जानकारी प्राप्त कर सकता है। नई आबकारी नीति में वार्षिक लाइसेंस फीस में बदलाव किया गया है। माउंट आबू के लिए 22 लाख रुपए लाइसेंस फीस निर्धारित की गई है।
पाली में 22 बीयर बार, 28 तारीख तक जमा करवानी है फीस
बीयर बार को लेकर भी नए नियम बनाए गए है। पाली जिले में 22 बीयर बार है, इन संचालकों को अपनी रिनिवल फीस 28 फरवरी तक जमा करवानी है। बार की फीस पाली सिटी में 13 लाख, ग्रामीण में आठ लाख, रणकपुर मंदिर के पांच किलोमीटर वाले 13 लाख, रोहटगढ़ हेरीटेज के लिए पांच लाख रुपए है।
देशी शराब पर भी एमआरपी
आबकारी नीति के अनुसार इस बार देशी शराब ठेको पर भी एमआरपी रेट अंकित होगी। इस कारण ठेकेदार या सेल्समैन ज्यादा रकम नहीं वसूल पाएगा। पहले यह व्यवस्था नहीं थी।
लॉटरी प्रक्रिया की तैयारियां शुरू
शराब ठेका लॉटरी प्रक्रिया को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। 12 फरवरी से आवेदन भरे जाएंगे, 27 फरवरी इसकी अंतिम तिथि है। 7 मार्च को लॉटरी होगी। आबकारी नीति सरल की गई है, इससे नए ठेकेदार भी आकर्षित होंगे। - संजय सिंह राठौड़, जिला आबकारी अधिकारी, पाली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.