scriptपर्दाफाश : दिल्ली से बुलाए शातिर बदमाश, सोजत और सुमेरपुर में पिस्टल की नोंक पर लूटी दो कारें | Patrika News
पाली

पर्दाफाश : दिल्ली से बुलाए शातिर बदमाश, सोजत और सुमेरपुर में पिस्टल की नोंक पर लूटी दो कारें

शातिर बदमाशों के ​खिलाफ हत्या व लूट के दर्ज हैं कई मामले

पालीJun 16, 2024 / 09:03 pm

Suresh Hemnani

पर्दाफाश : दिल्ली से बुलाए शातिर बदमाश, सोजत और सुमेरपुर में पिस्टल की नोंक पर लूटी दो कारें

दो कार लूट के मामले में गिरफ्तार शातिर बदमाश।

पाली जिले के सोजत व सुमेरपुर हाइवे पर पिस्टल की नोंक पर एसयूवी और कार लूटने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए सात शातिर अपराधियों को पकड़ा है। इनमें से दो आरोपी दिल्ली के बताए हैं। पुलिस ने लूटी गई दोनों गाड़ियों के साथ वारदात में उपयोग ली कार बरामद की। गिरोह ने पाली जिले में बडी डकैती की वारदातों को अंजाम देने दिल्ली से शातिर बदमाश बुलाए थे। इसके लिए इन्होंने रेकी भी की थी। गाड़ी की आवश्यकता हुई तो दो गाड़ियां लूटी।

वारदात एक : पिस्टल दिखाकर लूट ले गए कार

उप महानिरीक्षक पाली रेंज ओमप्रकाश मेघवाल ने बताया कि गुजरात के सुरेंद्र नगर जिला निवासी अफजल दीवान पुत्र सिकन्दर खान ने सोजत सिटी थाने में रिपोर्ट कि वह अपने भाई अख्तर दीवान, चचेरे भाई नवाब दीवान, दोस्त जय महिया, भवानीसिंह डोडिया के साथ कार से अजमेर जा रहे थे। 15 जून सुबह करीब साढ़े छह बजे हाइवे पर लव गार्डन के पास पीछे से आई एक कार ने ओवरटेक किया तथा छह-सात जने कार से उतरे और पिस्टल दिखाकर डराया और मारपीट कर कार, सामान, मोबाइल, पर्स लूटकर भाग गए।

वारदात दो : पिस्टल से डरा-धमकाकर एसयूवी की चाबी छीनी

15 जून को नीम का थाना के भगेगा निवासी रोहिताश पुत्र घीसाराम स्वामी ने सुमेरपुर में रिपोर्ट दी कि उसकी एसयूवी उसके दोस्त राजेन्द्र सिंह, गोकुल गुर्जर व पुष्करदत्त जांगिड 14 जून को जयपुर से मांउट आबू घूमने जा रहे थे। रात्रि में सुमेरपुर के नेतरा हाइवे स्थित होटल पर सुबह करीब 4 बजे चाय पीने रूके। तभी तीन युवक जिसमें से एक ने मास्क लगा रखा था व अन्य दो युवकों के पास पिस्टल थी। उन्होंने गाड़ी की चाबी मांगी और चाबी नहीं देने पर उन लोगों ने डरा-धमका कर एसूवी लेकर भाग गए। गाड़ी में जीपीएस सिस्टम लगा था, जिसे बंद कर दिया। पुलिस जीपीएस लोकेशन स्थान पर पहुंचे। जहां गाडी के शीशे व आगे की लाइटें टूटी मिली।

लूट और डकैती के लिए दिल्ली से बुलाए बदमाश

मुख्य सरगना दिनेश गुर्जर व दौलाराम सीरवी है। जो लूट के मामले में पहले भी जेल जा चुके है। दोनों ने लूट और डकैती की वारदात करने के लिए दिल्ली से वैभव कुमार और मनोज को बुलाया। जो हथियार लेकर आए। दोनों आरोपी हत्या के मुकदमे में जेल में रह चुके है और पैरोल से फरार थे। आरोपियों को पकड़ने में सीओ सोजत देरावर सिंह सोढ़ा, एएसआई किशनाराम, साइबर सैल के हेड कांस्टेबल गौतम बागड़ी, सोजत सिटी थाने के कांस्टेबल सुनील की विशेष भूमिका रही।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली के ज्योति कुंज अपार्टमेंट सेक्टर 16 द्वारका निवासी वैभव कुमार पुत्र सुनिल कुमार, हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के पटीकरा नारनौल निवासी मनोज उर्फ अर्जुन पुत्र विजयसिंह, पाली के राजेन्द्र नगर निवासी भरत सोनी पुत्र राधेश्याम सोनी, पाली के राजेन्द्र नगर निवासी अंकित सिंह पुत्र अचलसिंह, पाली के मंडली गांव निवासी गणपत सीरवी पुत्र भीकाराम सीरवी, पाली के अडाविणा (बूसी) निवासी दौलाराम पुत्र हीरालाल और पाली के जोगमाया की ढाणी नया गांव निवासी दिनेश गुर्जर पुत्र कालूराम गुर्जर को गिरफ्तार किया।

हत्या व लूट के दर्ज हैं कई मामले

एएसपी पाली विपिन कुमार ने बताया कि सभी आदतन अपराधी है। दिल्ली के वैभव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है और हरियाणा निवासी मनोज के खिलाफ हत्या के 2 और 2 अन्य मामले दर्ज है। दिनेश गुर्जर के खिलाफ 15, दौलाराम के खिलाफ 10, गणपत सीरवी के खिलाफ 8, अंकितसिंह के खिलाफ 5, और भरत सोनी के खिलाफ एक मामला दर्ज है।

ट्रेन से भागने की फिराक में थे बदमाश, पुलिस ने दबोचा

सभी सात आरोपी भागने की फिराक में थे। तीन को पुलिस ने आबूरोड रेलवे स्टेशन से पकड़ा और तीन को सदर पुलिस के सहयोग से पकड़ा और एक आरोपी फुलेरा रेलवे स्टेशन से पकड़ा। आरोपी ट्रेन में बैठकर भागने की फिराक में थे।

Hindi News/ Pali / पर्दाफाश : दिल्ली से बुलाए शातिर बदमाश, सोजत और सुमेरपुर में पिस्टल की नोंक पर लूटी दो कारें

ट्रेंडिंग वीडियो