scriptWatch Video : यहां से तो पैदल निकलना भी दूभर, सड़क पर फंस रहे वाहन | Vehicles stuck on the road in Pali JCB street | Patrika News

Watch Video : यहां से तो पैदल निकलना भी दूभर, सड़क पर फंस रहे वाहन

locationपालीPublished: Nov 28, 2023 10:51:03 am

Submitted by:

rajendra denok

Damaged Roads in Pali City : नया गांव जेसीबी गली में हालात विकट

 पाली. शहर के नया गांव जेसीबी वाली गली में कुछ यों निकलते लोग। पत्रिका

पाली. शहर के नया गांव जेसीबी वाली गली में कुछ यों निकलते लोग। पत्रिका

Damaged Roads in Pali City : पाली शहर के नया गांव जेसीबी वाली गली से सर्वोदय नगर जाने वाले सड़क मार्ग के बीच बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। गड्ढों में जलभराव के कारण आमजन का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। खस्ताहाल मार्ग के चलते वाहन भी गड्ढों में फंस रहे हैं। इससे चालकों को जेबखर्च कर वाहन गड्ढों से बाहर निकलवाने पड़ रहे है। वही कई बाइक चालक भी गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है। सड़कों की ये दुर्दशा तो पाली संभाग पर भी सवालिया निशान खड़े कर रही है।

दरअसल, जेसीबी वाली गली से सर्वोंदय नगर होते हुए रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले रास्ते की हालत ऐसी है कि बाइक या कार से निकलना तो दूर, पैदल चलने में भी डर लगता है। सड़क पूरी क्षतिग्रस्त है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। कई बार भारी वाहन पलट चुके हैं तो कई दुपहिया वाहन चालक चोटिल भी हो चुके हैं। सड़क मार्ग पूरी तरह से बिखर गया है। जगह-जगह गड्ढों के चलते कीचड़ फैला हुआ है। जिम्मदारों की अनदेखी अब शहरवासियों पर भारी पड़ रही है। सड़क पर बने गड्ढों में पानी भरने से वे अधिक गहरे व चौड़े हो गए है। अब वापस बरसात के दौर में इस मार्ग से जनता त्रस्त हो चुकी है। यहां के रहवासी गिरते-पड़ते ही घरों व दफ्तर तक पहुंच रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8q0v9b
Damaged Roads in Pali City : भारी वाहनों का आवागमन ज्यादा
इस मार्ग पर ओवरलोड डंपर सहित भारी वाहनों का अधिक आवागमन रहता है। इस कारण मार्ग पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए तो कहीं-कहीं से मार्ग भी ऊंचा-नीचा हो गया है। अधिकतर भारी वाहन इसी मार्ग से जाते है, लेकिन खस्ताहाल मार्ग होने से वाहन चालकों को भी परेशानी होती है। वहीं हादसा होने का भी अंदेशा बना रहता है।
दिनभर फंसते रहे वाहन
जेसीबी वाली गली में पिछले दो दिन से कीचड़ की वजह से कई वाहन फंस चुके है। कीचड़ के दलदल में फंसे वाहनों के कारण बार-बार मार्ग अवरूद्ध हो रहा है। वही वाहन चालकों को जेसीबी व अन्य जतन कर फंसे वाहनों को बाहर निकलवाने के लिए रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं।
आधा घंटा करना पड़ा इंतजार
हमारा परिवार एक रिश्तेदार के यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। यहां की स्थिति गांव से भी बदतर हो चुकी है। सड़क मार्ग पर पानी भरने व कीचड़ फैलने से पैदल भी नहीं चला जा रहा है। वाहन फंसने से करीब आधे घंटे तक परिवार के साथ यहां से निकलने के लिए इंतजार करना पड़ा।
कमलेश मालवीय, ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो