scriptआर्टीफीशियल इंटेलीजेंस में दो छात्राओं के मॉडल देश के टॉप -20 में | Models of two students in the country top-20 in artificial intelligenc | Patrika News

आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस में दो छात्राओं के मॉडल देश के टॉप -20 में

locationपन्नाPublished: Nov 30, 2021 08:40:05 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

रिस्पांसिबल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फॉर यूथ प्रोग्राम में प्रदेश से इन छात्राओं ने किया था पार्टिसिपेट

responsible_artificial_intelligence_for_youth_program.png
पन्‍ना. केन्द्रीय विद्यालय पन्ना ने उत्तरदायी कृत्रिम बौद्धिकता के लिए युवा कार्यक्रम रिस्पांसिबल आर्टिफिसियल इंटेलीजेंस फॉर यूथ प्रोग्राम में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। विद्यालय की कक्षा नौवीं की दो छात्राओं वंशिका यादव और निशि गोस्वामी ने दिल्ली में आयोजित प्रोग्राम में पूरे देश के टॉप 20 विद्यार्थियों में अपना स्थान बनाया है।
मध्य प्रदेश में संचालित समस्त केन्द्रीय विद्यालयों सहित सभी विद्यालयों में से सिर्फ यही दो बच्चे ही भारत के शीर्ष 20 बच्चों में जगह बना सके हैं। पन्‍ना सेंट्रल स्कूल के प्राचार्य अमर चन्द्र राजपूत ने कहा, पूरे देश भर से बच्चों ने आर्टिफिसियल इंटेलीजेंस से संबंधित प्रोजेक्ट ऑनलाइन जमा किए थे।
Must See: बारातियों को डांस करते देख दूल्हा चढ़ गया डीजे पर फिर मचा दिया धमाल…

सेंट्रल स्कूल की इन दो छात्राओं वंशिका यादव और निशि गोस्वामी के प्रोजेक्ट चयनित किए गए थे। उन्हें प्रमाणपत्र के साथ लैपटॉप भी मिले थे। प्रतियोगिता के अगले चरण में पूरे देश भर से चयनित सभी बच्चों को दिल्ली में बुलाकर उनके प्रोजेक्ट देखे गए। जिसमें विद्यालय की ये दोनों छात्राएं टॉप-20 में जगह बनाने में कामयाब रहीं।
Must See: मुरैना में खाद के लिए टोकन नहीं मिलने पर हंगामा, सुबह से लाइन में लगे थे किसान

प्राचार्य राजपूत ने छात्राओं की उपलब्धि को ऐतिहासिक बताते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं और उनके पालकों को बधाई दी। प्राचार्य ने बताया, केन्द्रीय विद्यालय पन्ना बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहता है। यह उपलब्धि छात्राओं की मेहनत और उनके पालकों तथा मेंटर शिक्षकों के मार्गदर्शन का परिणाम है। यह पूरे पन्ना के लिए गौरव की बात है कि यहां के बच्चे कृत्रिम बौद्धिकता जैसे आधुनिक क्षेत्र में राष्ट्रीय स्टार पर पूरे मध्य प्रदेश का नाम रौशन कर रहे हैं। इस उपलब्धि से अन्य बच्चे भी ये होंगे और भविष्य में बेहतर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो