scriptज्वालामुखी जैसी धधक रही जमीन, आग से दहले लोग, Video में देखें लपटों की भयावहता | The land blazing like a volcano, people stunned by the fire | Patrika News

ज्वालामुखी जैसी धधक रही जमीन, आग से दहले लोग, Video में देखें लपटों की भयावहता

locationपन्नाPublished: Oct 24, 2021 03:29:05 pm

Submitted by:

deepak deewan

रात में जमीन से भड़की आग

The land blazing like a volcano, people stunned by the fire

The land blazing like a volcano, people stunned by the fire

पन्ना. मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में अजीब वाकया सामने आया है. यहां की जमीन आग उगल रही है. जमीन मानो ज्वालामुखी जैसी धधक रही है और आग की लपटें निकल रहीं हैं. जमीन से आग की लपटें निकलते देख जहां आम लोग भयग्रस्त हो गए हैं वहीं खगोलविज्ञानी भी हैरत में पड गए हैं.

जमीन से आग की लपटें निकलने की यह घटना जिले के गुनौर जनपद क्षेत्र में घटी है. यहां के ग्राम झुमटा की बोरिंग में से आग की लपटें निकल रहीं हैं. ग्रामीणों के अनुसार यहां बोरिंग करने के दौरान 18 अक्टूबर को जमीन से अचानक आग की लपटें निकलने लगी थीं.तब घबराकर लोगों ने इसे मिट्टी डालकर पूर दिया था.

mount.jpg

बीती रात यहां से आग की लपटें फिर निकलने लगीं. बताया जा रहा है कि मध्य रात करीब एक बजे बोरिंग वाले स्थान से आग भड़की. रात होने के बाद भी संयोगवश लोगों की इस पर नजर चली गई और आग बुझाने के प्रयास शुरु कर दिए गए. गांवालों ने खुद पानी से आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन आग और भड़कने के बाद फायर सिलेंडर से आग बुझाई गई.

रात में 18 हजार फीट ऊंचा पहाड़ चढ़ गए विवेक

यहां लगी आग बुझाने के लिए रातभर दमकलों का स्टाफ और प्रशासन मशक्कत करता रहा. ग्रामीणों ने बताया कि आग बुझने के बाद भी बोरिंग से दुर्गंधयुक्त गैस निकल रही थी. दो बार आग की लपटे निकलने के बाद अब बोरिंग की जांच करने की बात कही जा रही है. इसके लिए ओएनजीसी देहरादून की दो टीमें आज पन्ना पहुंच रही हैं.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो