scriptअंबरीश परजिया ने तैयार किया आमजन के लिए निवेश का बेहतर प्लेटफॉर्म | Ambrish parajiya has prepared a better investment platform for people | Patrika News

अंबरीश परजिया ने तैयार किया आमजन के लिए निवेश का बेहतर प्लेटफॉर्म

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2021 08:51:24 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

लोगों को कर रहे जागरुक
 

अंबरीश परजिया ने तैयार किया आमजन के लिए निवेश का बेहतर प्लेटफॉर्म

अंबरीश परजिया ने तैयार किया आमजन के लिए निवेश का बेहतर प्लेटफॉर्म

जयपुर. कोरोना महामारी के बाद लोगों में निवेश को लेकर कई तरह की असुरक्षा घेरे हुए है। ऐसे में जीएपी एसोसिएट्स के निदेश अंबरीश परजिया ने लोगों को निवेश करने के लिए नए प्लेटफॉर्म की शुरू किया है। उनके धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र में कई उत्कृष्ट अवसर उपलब्ध हैं। यह दीर्घकाल से चचार्ओं का विषय रहा है, लेकिन विगत तीन महीनों में घटित हुए घटनाक्रमों ने एक अत्याधुनिक, सुनियोजित और सुस्थापित शहर के प्रभाव को साबित किया है।
उन्होंने इस क्षेत्र में निवेश करने के कारण बताए। जैसे कि रिलायंस की 44वीं वार्षिक आम सभा में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस को और अधिक समृद्ध और उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों के आगामी चरण की उद्घोषणा की थी। उनके द्वारा साझा की गई योजनाओं में चार गीगा फैक्ट्रियों का निर्माण और गूगल की साझेदारी से निर्मित नए स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट के लोकार्पण (लॉन्चिंग) की घोषणा उस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण के रूप में उभरीं। धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन अंबानी की योजनाओं के केंद्रबिंदु में था।
वहीं गुजरात सरकार की इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सब्सिडी की योजना ने देश भर में लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी प्राप्त की है, लेकिन निवेशकों को रोमांचित करने लिए यहाँ अभी और भी कुछ है। धोलेरा में समग्र बुनियादी ढांचे के विकास और बैटरी विनिर्माण योजनाओं में अग्रणी कंपनियों की अपेक्षानुसार इसी तरह के निवेश के अवसरों और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण की ओर परिवर्तन के साथ इसके संगम से धोलेरा के निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण केंद्र के रूप में उभरने की संभावना है। रियल एस्टेट निवेशक कनेक्टिविटी को एक महत्वपूर्ण कारक अथवा आवश्यकता मानते हैं। विकास के अन्य महत्वपूर्ण उद्यमों में, धोलेरा एक ही स्थान पर 5000 मेगावाट क्षमता के दुनिया के सबसे बड़े अल्ट्रा मेगा सौर ऊर्जा पार्कों में से एक पार्क विकसित करने के लिए उद्यत है, जिसे सरकार ने हाल ही में स्वीकृति दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो