scriptफैशन मेरा पहला प्यार, अब इसके लिए जी रही हूं : ट्विंकल मुखर्जी | Fashion is my first love, now living for it: Twinkle Mukherjee | Patrika News

फैशन मेरा पहला प्यार, अब इसके लिए जी रही हूं : ट्विंकल मुखर्जी

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2021 12:05:59 am

Submitted by:

Anurag Trivedi

सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में शुरू किया था कॅरियर
 

फैशन मेरा पहला प्यार, अब इसके लिए जी रही हूं : ट्विंकल मुखर्जी

फैशन मेरा पहला प्यार, अब इसके लिए जी रही हूं : ट्विंकल मुखर्जी

जयपुर. सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में करियर शुरू करने वाली ट्विंकल मुखर्जी आज फैशन इंडस्ट्री में एक स्थापित नाम है। समय के साथ साथ अपने प्रोफेशन को बदलते हुए आज वे अपने पसंदीदा क्षेत्र में ही आगे बढ़ रही हैं। पत्रिका के साथ हुई खास बातचीत में उन्होंने अपने अनुभव शेयर किए।
आईटी कंपनी मैं पहली जॉब

ट्विंकल ने बताया कि सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होने के बाद एक आईटी कंपनी में मेरा प्लेसमेंट हुआ था। मेरा स्पोर्ट्स में भी काफी रुझान था इसीलिए मैंने अपनी फील्ड को चेंज करते हुए स्पोर्ट्स एनालिसिस यूट्यूब चैनल चलाया। आईटी कंपनी की जॉब छोड़ कर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में काम करने कि मेरे फैसले पर मेरे परिवार वाले नाखुश थे लेकिन मैं अपनी प्लानिंग को लेकर बहुत फोकस थी। मैंने निश्चय किया कि अब उसी क्षेत्र में काम करूंगी जो मेरा पहला प्यार है यानी कि फैशन इंडस्ट्री।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दे रही फैशन टिप्स

ट्विंकल ने बताया कि मैं सोशल इनफ्लुएंसर के रूप में फैशन एक्सपर्ट बनी और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लड़कियों को फैशन से जुड़े टिप्स जैसे कि एक्सेसरीज़ के साथ ड्रेस अप कैसे करें, लुक बनाने के लिए कौन सा रंग दूसरे की तारीफ करेगा, मौसमी फैशन, नवीनतम ट्रेंड के बारे में जानकारी देना शुरू किया। फैशन स्टाइल और बदलते दौर के साथ ड्रेसअप के बदलते अंदाज के जानकारी देना मकसद रहता है। धीरे-धीरे मुझे न्यूयॉर्क, मिलान के साथ-साथ पेरिस और कुछ बड़े ब्रांड एंडोर्समेंट डील्स के लिए कॉल आए। उन्होंने बताया कि आपको हमेशा एक डिग्री की जरूरत नहीं होती है। आप अपने डेडीकेशन और उसके से सफलता तक पहुंच सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो