CAA प्रकरण : कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत 100 अधिक लोगों पर केस दर्ज

प्रशासन ने मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा और भाकपा माले की वरिष्ठ नेता कृष्णा अधिकारी समेत 33 नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई

By: jitendra verma

Updated: 16 Feb 2020, 02:54 PM IST

पीलीभीत। शाहीनबाग की तर्ज पर एनआरसी और सीएए का प्रशासन से बिना अनुमति लिए विरोध करने पर कड़ी कार्रवाई की गई है।प्रशासन ने मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा और भाकपा माले की वरिष्ठ नेता कृष्णा अधिकारी समेत 33 नामजद और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई,और पांच प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

किया था विरोध

दो दिन पूर्व कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेर मोहम्मद में कुछ मुस्लिम महिलाओं के साथ कुछ लोगों ने CAA और nrc को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। वही इस प्रदर्शन और सभा के लिए प्रशासन ने कोई अनुमति नही थी, जिसके बाद सभा की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मामले की कमान संभाली थी, वहीं अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सिपाही को बंधक बनाकर पीटने का लगा आरोप
धरने के दौरान ड्यूटी कर रहे सिपाही दुष्यंत को बंधक बनाकर पीटने का भी आरोप है।मामला संज्ञान में आने के बाद अफसरों ने सख्ती दिखाई। कोतवाली प्रभारी श्रीकांत की ओर से मामले में बलवा, निषेधाज्ञा का उल्लंघन, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने, क्रिमिनल लॉ एक्ट की धारा सात के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा, भाकपा माले नेता कृष्णा अधिकारी, किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष यूसुफ मलिक, बहुजन क्रांति मोर्चा के पंकज नागवंशी समेत 33 नामजद और 100 अज्ञात को आरोपी बनाया गया।

CAA CAA protest
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned