scriptभाजपा संग गठबंधन के लिए पंजाब पूर्व सीएम कैप्टन ने रखी है ये शर्त | Amarinder Singh will alliance with BJP after farmer issue resolve | Patrika News

भाजपा संग गठबंधन के लिए पंजाब पूर्व सीएम कैप्टन ने रखी है ये शर्त

Published: Oct 21, 2021 07:52:55 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही कैप्टन भाजपा संग गठबंधन करने को भी तैयार हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी है।

Amarinder Singh will alliance with BJP after farmer issue resolve

Amarinder Singh will alliance with BJP after farmer issue resolve

नई दिल्ली। अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने बिगुल फूंक दिया है। राज्य में सरकार बनाने के लिए पार्टियां हर तरह के गुणा-भाग लगा रही हैं। इसी बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह ने बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन ने अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही वो राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ आने को भी तैयार हैं। हालांकि भाजपा संग गठबंधन के लिए कैप्टन ने एक शर्त रखी है।
कैप्टन ने रखी ये शर्त
एक कार्यक्रम के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो भाजपा के साथ गठबंधन तभी करेंगे जब किसानों का मुद्दा हल हो जाएगा। पंजाब पूर्व सीएम ने कहा कि वो किसानों और सरकार के बीच मध्यस्थता कराने को भी तैयार हैं। बता दें कि हाल ही कैप्टन ने कहा था कि वो सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ भी आ सकते हैं। उनके लिए पंजाब के लोगों का हित सबसे पहले है। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि किसान आंदोलन जल्द ही खत्म हो जाएगा।
सिद्धू पर बरसे, चन्नी की तारीफ
इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा। उनका कहना है कि जब सिद्धू ने खुद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था तो पार्टी को उन्हें अध्यक्ष पद पर रहने का अनुरोध नहीं करना चाहिए था। इसके लिए पार्टी को भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस दौरान कैप्टन ने यह भी साफ कर दिया कि वे कभी भी कांग्रेस में वापस नहीं जाएंगे। इस दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तारीफ भी की।
यह भी पढ़ें

जीतन राम मांझी ने देश में आरक्षण को बताया माथे पर कंलक

गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब में जारी कलह के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कैप्टन ने बताया कि वे पार्टी में अपमानित महसूस कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधते हुए उन्हें अनुभवहीन नेता बनाया। फिलहाल कैप्टन का पूरा ध्यान पंजाब विधानसभा चुनाव पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो