scriptअनिल विज ने ट्विट कर बताया –  लव जिहाद पर ड्राफ्ट तैयार करने के लिए सरकार ने गठित की समिति | Anil Vij tweeted: Government formed 3-member committee to prepare draft on Love Jihad | Patrika News

अनिल विज ने ट्विट कर बताया –  लव जिहाद पर ड्राफ्ट तैयार करने के लिए सरकार ने गठित की समिति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2020 10:14:55 am

Submitted by:

Dhirendra

प्रदेश सरकार को संविधान ने कानून बनाने का अधिकार दिया है।
समिति अन्य राज्यों में लव जिहाद को लेकर तैयार प्रारूप का भी अध्ययन करेगी।

anil vij

देश का संविधान ने कानून बनाने का अधिकार हमें दिया है।

नई दिल्ली। लव जिहाद को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने ट्विट कर बताया है कि प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के लिए तीन सदस्यीय मसौदा समिति का गठन गिया गया है। यह समिति अन्य राज्यों में लव जिहाद कानून को लेकर तैयार प्रारूप का अध्ययन करेगी। तीन सदस्यीय प्रारूप समिति में गृह सचिव टीएल सत्यप्रकाश, एडीजीपी नवदीप सिंह विर्क और अतिरिक्त महाधिवक्ता दीपक मनचंदा शामिल हैं। इसके साथ ही हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने लव जिहाद को लेकर कहा है कि प्रदेश सरकार को संविधान ने ये अधिकार दिया है कि हम कानून बना सकें। इसलिए हम अपने प्रदेश में ये कानून बना रहे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1331807227544358912?ref_src=twsrc%5Etfw
कई राज्यों में जारी है लव जिहाद पर काम

बता दें कि हरियाणा के बल्लभगगढ़ में मेधावी छात्रा निकिता तोमर की लव जिहाद की आड़ में हत्या के बाद उत्पन्न असंतोष के बाद हरियाणा सरकार ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की घोषणा की थी। उत्तर प्रदेश सरकार ने लव जिहाद कानून को लेकर ड्राफ्ट तैयार होने के बाद योगी कैबिनेट ने उसे मंजूर कर लिया है। मध्य प्रदेश और असम में इस पर कानून बनाने को लेकर प्रयास जारी है। बिहार, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ कानून को लेकर बहस चरम पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो