केजरीवाल की पावर पॉलिटिक्स: पंजाब-उत्तराखंड के बाद गोवा में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने चला बड़ा दांव, पंजाब उत्तराखंड के बाद अब गोवा के लोगों से भी किया फ्री बिजली का वादा

By: धीरज शर्मा

Updated: 14 Jul 2021, 03:49 PM IST

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) पार्टी का दायरा बढ़ाने में जुटे हैं। यही वजह है कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर वे कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। अपनी 'पॉवर पॉलिटिक्स' ( Power Politics ) की रणनीति के साथ वे चुनावी राज्यों को फतह करने की तैयारी कर रहे हैं।

दिल्ली की जनता को फ्री बिजली का फायदा देकर तीन बार सत्ता का स्वाद चखने के बाद अब केजरीवाल ने इसे अपना चुनावी हथियार बना लिया है। अब अगले वर्ष गोवा में होने वाले चुनाव से पहले केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने यहां आप की सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है।

यह भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई BJP के दिग्गजों की मीटिंग, जानिए क्यों साथ आए इतने नेता

इन राज्यों में कर चुके मुफ्त बिजली का वादा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में पहले ही मुफ्त बिजली देने का वाद कर चुके हैं। अपने सबसे बड़ा चुनावी हथियार का इस्तेमाल इस बार उन्होंने गोवा के लिए भी किया है।

केजरीवाल में गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की है। साथ ही बिजली के पुराने सारे बिल माफ करने का भी वादा किया है।

ये केजरीवाल के वादे
- 300 यूनिट फ्री बिजली हर परिवार को
- राज्‍य में सभी लोगों के पुराने बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे
- 24 घंटे की बिजली सप्‍लाई होगीव
- किसानों के लिए खेती करने को फ्री बिजली दी जाएगी

गोवा में भी काम करेगा दिल्ली का मॉडल
दिल्ली मॉडल की सफलता से लबरेज केजरीवाल अब इस पॉवर पॉलिटिक्स को अन्य राज्यों में भी आजमा रहे हैं। केजरीवाल को यकीन है कि जिस तरह इस मॉडल के दम पर उन्होंने दिल्लीवासियों की दिल जीता है, उसी तर्ज पर वे आगामी चुनावों में कामयाब हो सकते हैं।

यही वजह है कि गोवा में केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में हम फ्री बिजली का एक्सपेरिमेंट कर चुके, ये अन्य राज्यों में भी कर के दिखाएंगे। गोवा में भी लोगों को मुफ्त बिजली मिलेगी। बिजली तो आएगी, लेकिन बिल नहीं आएगा।

यह भी पढ़ेंः कैप्टन से कलह के बीच नवजोत सिद्धू ने चला बड़ा दांव, बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल

साफ राजनीति चाहते हैं गोवा के लोग
केजरीवाल ने कहा- गोवा में राजनीति बहुत खराब हो गई है। लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट दिया था और सरकार बीजेपी की बन गई। गोवा के लोग अब साफ राजनीति चाहते हैं।

Arvind Kejriwal
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned