scriptबराक ओबामा ने राहुल गांधी की योग्यता पर उठाए सवाल, मनमोहन की तारीफ की | Barack Obama questions Rahul Gandhi's merit, praises Manmohan | Patrika News
राजनीति

बराक ओबामा ने राहुल गांधी की योग्यता पर उठाए सवाल, मनमोहन की तारीफ की

राहुल गांधी में महारत हासिल करने की क्षमता का अभाव ।
ओबामा ने अपनी आत्मकथा में राहुल का हवाला दिया।

नई दिल्लीNov 13, 2020 / 08:44 am

Dhirendra

rahul obama

राहुल गांधी में महारत हासिल करने की क्षमता का अभाव ।

नई दिल्ली। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई बुक में कांग्रेस में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र कर उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। दरअसल, बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ए प्रॉमिस्ड लैंड में केरल के वयनार से सांसद राहुल गांधी की योग्यता पर सवाल उठाए हैं। दूसरी तरफ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अपनी पुस्तक में तारीफ की है। उन्होंने मनमोहन सिंह को ईमानदार नेता बताया है।
पेरिस सम्‍मेलन में मोदी को मनाने के लिए ओबामा ने खेला था इमोशनल कार्ड

ऐसे छात्र से राहुल गांधी की तुलना की

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई पुस्तक में में राहुल गांधी को कम प्रतिबद्धता वाला नर्वस नेता बताया है। इस बात का जिक्र उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में की है। उन्होंने किताब में राहुल गांधी की तुलना एक छात्र से की है हो होमवर्क को पूरा करने वाला और शिक्षक को प्रभावित करने की इच्छा रखने वाला बताया है, लेकिन इसको लेकर राहुल में महारत हासिल करने के लिए जुनून की कमी भी है।
बता दें कि बराक ओबामा के पहले कार्यकाल के दौरान ही भारत और अमरीका के बीच न्यूक्लियर डील हुआ था। वह 2017 में भारत दौरे पर भी आए थे। उस समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हुई थी।

Home / Political / बराक ओबामा ने राहुल गांधी की योग्यता पर उठाए सवाल, मनमोहन की तारीफ की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो