scriptमहाराष्ट्र में हटा डिप्टी सीएम पद से सस्पेंस, एनसीपी का ही होगा उपमुख्यमंत्री | Big reveal NCP candidtae will Deputy CM in Maharashtra govt | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में हटा डिप्टी सीएम पद से सस्पेंस, एनसीपी का ही होगा उपमुख्यमंत्री

Maharashtra Politics कांग्रेस ने किया साफ, नहीं चाहिए डिप्टी सीएम पोस्ट
एनसीपी से ही बनेगा महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री
अजित पवार का नाम सबसे आगे

नई दिल्लीDec 01, 2019 / 09:08 am

धीरज शर्मा

cong_1.jpg
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ठाकरे के लिए शनिवार का दिन काफी अहम है। क्योंकि शनिवार को ही उद्धव अग्नि परीक्षा यानी बहुमत परीक्षण से गुजरेंगे।

इस बीच महाराष्ट्र में इस बात का सस्पेंस बना हुआ है कि आखिरकार महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम कौन होगा। दरअसल डिप्टी सीएम की दौड़ में एनसीपी नेता अजित पवार का नाम सबसे आगे चल रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से कांग्रेस ने इस पद पर अपना दावा पेश कर दिया था। ऐसे में डिप्टी सीएम के पद को लेकर काफी समय से सस्पेंस बना हुआ है।
उद्धव सरकार को दूसरे ही दिन लगा सबसे बड़ा झटका, बीजेपी ने फंसा दिया सबसे बड़ा पेच, अब बहुमत…

https://twitter.com/ANI/status/1200664558773260299?ref_src=twsrc%5Etfw
इस बीच जो सबसे बड़ी खबर आ रही है वो ये कि कांग्रेस ने अपना दावा डिप्टी सीएम पद से हटा दिया है। कांग्रेस ने इसके लिए एनसीपी को ही पूरा पावर दिया है कि वो जिसे चाहें डिप्टी सीएम बनाएं।
कांग्रेस नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि हमने कभी भी डिप्टी सीएम के पद पर दावा नहीं किया बल्कि हमने स्पीकर के पद पर किया था, जो हम बनाएंगे। इसके अलावा जो पद हमें मिले हैं वो हम नागपुर विधानसभा सत्र जो 22 दिसंबर तक चलेगा उसके बाद ही भरेंगे।

Home / Political / महाराष्ट्र में हटा डिप्टी सीएम पद से सस्पेंस, एनसीपी का ही होगा उपमुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो