Bihar Election : पीएम मोदी बोले - देश सरकार के फैसलों से चलेगी न कि लूटने वालों की मर्जी से

  • पीएम ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला।

  • पीएम मोदी की रैली से एनडीए नेताओं को है पक्ष में सियासी लहर की उम्मीद।

  • पीएम गया और भागलपुर में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

By: Dhirendra

Updated: 23 Oct 2020, 01:32 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) सासाराम पहुंच गए हैं। बिहार चुनाव और कोरोना काल में पीएम मोदी की ये पहली चुनावी जनसभा है। इस समय पीएम मोदी सासाराम में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैंं। उन्होंने जनसभा संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को धान का कटोरा कहा। उन्होंने राम विलास पासवान जी और बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोग कंफ्यूजन में नहीं रहते हैं। उन्होंने मतदान से पहले दिया एनडीए सरकार का संकेत दे दिया है।

विपक्ष बिहार को बीमारू राज्य बनाए रखना चाहता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश जी के साथ सरकार बनाने के बाद हमने बिहार में तेजी से विकास के काम किए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में भी अगर काम न हुआ होता तो काफी लोगों की जान चली जाती। अमीर से अमीर देश इससे नहीं बच पाए हैं।
पीएम मोदी बोले कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने में रहा है वो आपको विकास के पास तक भटकने नहीं देंगे।

लालटेन का जमाना गया, 3 गुना बढ़ी बिजली की खपत

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के सपूत गलवान घाटी में शहीद हो गए, लेकिन भारत माता का सिर नहीं झुकने दिया। ऐसा ही पुलवामा के हमले में हुआ था। पीएम मोदी ने कहा कि लालटेन का जमाना गया और बिहार में बिजली की खपत तीन गुना बढ़ गई है। पहले बिहार में सूरज ढलने का मतलब होता था। सबकुछ बंद हो जाना। आज ऐसा माहौल है जिसमें बिहार का नागरिक आराम से रह सकता है।

किसानों को लूटने के लिए बिचौलियों को बचाने में जुटा विपक्ष

रोहतास में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग सरकारी नौकरी में कमिशन खाते थे, वो फिर बिहार को ललचाई हुई नजरों से देख रहे हैं। प्रदेश के युवाओं को याद रखना चाहिए कि बिहार को मुश्किलों में डालने वाले कौन थे। उन्होंने कहा कि पहले गरीबों का राशन लूट लिया जाता था। अब हमारी सरकार गरीबों को मुफ्त में राशन दे रही है।

देश की अन्नदाता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश आगे बढ़ रहा है लेकिन विरोधी दलों के लोग विकास में रोड़ा बनने के लिए बेताब हैं। जब देश ने किसानों के हक में फैसला लिया तो ये लोग बिचौलियों को बचाने में लगे हैं। पीएम ने कहा कि बिचौलियों को बनाए रखना उनका हित था न कि देशहित का।

370 के मसले पर विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया। लेकिन महागठबंधन के नेता फिर से जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को बहाल करना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि ये लोग किसी की भी मदद ले लें लेकिन देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा। साफ शब्दों में कह देता हूं, हमारा देश सरकार के फैसलों से चलेगी न कि जनता को लूटने वाले इन लोगों की मर्जी से। पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि चाहे वो जिसकी मदद ले लें, देश सरकार के फैसलों से ही चलेगा।

पीएम ने लालू परिवार पर बोला हमला

रोहतास में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब उनको सत्ता से बेदखल किया गया तो ये लोग बौखला गए। आरजेडी ने 10 साल तक यूपीए सरकार का हिस्सा रहते हुए बिहार के लोगों पर गुस्सा निकाला। नीतीश के 10 बेकार कर दिए। जब 18 महीने की सरकार बनी तो परिवार ने क्या-क्या खेल किया, यह आप सभी जानते हैंं।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पीएम बनने के बाद बिहार और दिल्ली सरकार ने तीन साल तक मिलकर काम किया है। अब हमारी सरकार आत्मनिर्भर बिहार के निर्माण में जुटे हैं। हम बिहार को हर मामले में आत्मनिर्भर बनाएंगे। पीएम ने कहा कि हमने बिहार के हित में नीतीश जी के साथ फिर से सरकार बनाने का फैसला लिया।

लालू के जंगलराज को लोग भूले नहीं हैं

इससे पहले जनसभा संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल पहले बिहार का हाल क्या था ये प्रदेश के लोग जानते हैं। उन्होंने कहा कि लालू के जंगलराज को प्रदेश के लोग भी भूले नहीं है। उन्होंने कहा कि 15 साल में बिहार को तेजी से विकास हुआ है। इस गति को हम आगे भी बनाए रखेंगे।

गया और भागलपुर में भी पीएम की रैली आज

इस रैली के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी अभियान के तहत गया और भागलपुर में प्रधानमंत्री चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम गया के गांधी मैदान दोपहर बाद भागलपुर में भी एक जनसभा संबोधित करेंगे।

बिहार चुनाव में पीएम 12 रैलियों को करेंगे संबोधित

बिहार विधानसभा चुनाव के तीनों चरणों में पीएम मोदी कुल 12 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। आज तीन रैलियां करने के बाद पीएम मोदी 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली करेंगे। उसके बाद 1 नवंबर को पीएम छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर और 3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज में रैली करेंगे।

जेडीयू को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ

इस बार खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर रैली में मंच पर सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) मौजूद होंगे। इसके साथ ही ही जेडीयू का कोई न कोई बड़ा नेता भी मंज पर मौजूद रहेगा। जानकारी के मुताबिक इस बार पीएम मोदी की सभी 12 रैलियां वहां रखी गई हैं जहां पर जेडीयू की स्थिति थोड़ी कमजोर है और एलजेपी वोट काटकर जेडीयू और बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकती है।

pm modi PM Narendra Modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned