script

भाजपा ने अमरीकी धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट को बताया पूर्वाग्रह से प्रेरित, तथ्यों की अनदेखी का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 02:49:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

US religious freedom report पर उठाए सवाल
भाजपा नेता अनिल बलूनी ने दी तीखी प्रतिक्रिया
अमरीकी विदेश विभाग को लिया आड़े हाथों

US religious freedom report

भाजपा ने अमरीकी धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट को बताया पूर्वाग्रह से प्रेरित, तथ्यों की अनदेखी का आरोप

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने अमरीकी विदेश विभाग द्वारा जारी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट ( US religious freedom report ) को नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा के प्रति ‘पूर्वाग्रह से प्रेरित’ और ‘झूठा’ बताया है। इसके साथ ही केंद्र में सत्तारूढ दल ने कहा है कि भारत में लोकतांत्रिक संस्थाओं की जड़ें बहुत गहरी हैं।

 

US religious freedom report

भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ ( BJP Media Cell ) के प्रमुख अनिल बलूनी ने अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट 2018 (International Religious Freedom Report 2018) पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट की यह मूल अवधारणा कि भारत में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के पीछे कोई षड्यंत्र है, बिल्कुल गलत है।

पंजाब: सांसद बनने के बाद सनी देओल ने पहली बार किया क्षेत्र का दौरा, शेयर की फोटों

 

US religious freedom report

स्थानीय विवादों और अपराधी तत्वों का हाथ

भाजपा नेता ने यह भी कहा कि ऐसे अधिकांश मामलों में स्थानीय विवादों और अपराधी तत्वों का हाथ होता है। बलूनी ने कहा कि यहां जब कभी ऐसी स्थिति आई तो प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं ने अल्पसंख्यक समुदाय और समाज के कमजोर तबके के खिलाफ हुई हिंसा की कड़ी अलोचना की है।

 

US religious freedom report

लोकतांत्रिक संस्थाओं की जड़ें काफी गहराई तक

अनिल बलूनी ने कहा कि भारत में लोकतांत्रिक संस्थाओं की जड़ें काफी गहराई तक हैं। भारत में लोकतांत्रिक संस्थाएं पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। वो इस तरह के विवादों में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में भी पूर्णत: सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश सच्चाई को इस रिपोर्ट में बिल्कुल अनदेखा कर दिया गया है।

तीन तलाक के बिल पर भाजपा समर्थन नहीं करेगी जेडीयू, कांग्रेस करेगी पुरजोर विरोध

 

US religious freedom report

21 जून को जारी रिपोर्ट

बता दें कि 21 जून को जारी रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ उकसाने वाले भाषण देते हैं। गौरतलब है कि 21 जून को जारी रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ उकसाने वाले भाषण देने का आरोप लगाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो