Live Now
उपचुनावः खतरे में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी

By: Hitendra Sharma

Started on: 11 Oct 2021, 11:00 AM IST

मुख्य घटनाएं

उपचुनावः खतरे में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी

भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम दो विधानसभा क्षेत्रों की वोटर लिस्ट में होने से उम्मीदवारी पर खतरा

लाइव कवरेज

11:010 AM

मध्य प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है। इनमें से सतना जिले की रैगांव सीट से बीजेपी की प्रत्याशी को लेकर बडी़ खबर सामने आ रही है। भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम सतना जिले की दो विधानसभा की वोटर लिस्ट में दर्ज है। बागरी का नाम नागौद और रैगांव के गांवों की वोटर लिस्ट में सामने आने के बाद माना जा रहा है कि अब उनकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है।

दरअसल प्रतिमा बागरी सतना जिले की रैगांव सीट से बीजेपी की प्रत्याशी हैं। प्रतिमा का सतना जिले की दो विधानसभा क्षेत्रों की मातदाता सूची में नाम होने की खबर जैसे ही सामने आई प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। बताया जा रहा है कि प्रतिमा ने एक विधानसभा से नाम हटाने के लिए आवेदन दिया है। खाश बात यह है कि रैगांव विधानसभा में मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए वह पिछले 6 महीनों से अपने नौकर के घर पर किराएदार बनकर रह रही थी।

12:02 PM

भाजपा प्रत्याशी के दो वोटर कार्ज मामले ने कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा दे दिया है प्रदेश कांग्रेस ने इस मामले को बीजेपी प्रत्याशी का फर्ज़ीवाड़ा करार दिया है। कांग्रेस ने ट्विट पर कहा कि मप्र के उपचुनाव में रैगांव सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम दो विधानसभा की वोटर लिस्ट में दर्ज है। सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज जी, इतनी बेईमानी क्यों है ?

1:58 PM

भाजपा ने दी सफाईः इस मामले में भाजपा की ओर से अलग-अलग सफाई आ रही है। सतना के जिलाध्यक्ष नारेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि नामांकन के पहले प्रतिमा ने दो जगह नाम होने की जानकारी पर एक स्थान से नाम काटने का आवेदन दिया था। हालांकि वह तारीख नहीं बता सके।

3:15 PM

रैगांव विधानसभा के निर्वाचन हेतु आज नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जा रही है। अभीतक चुनाव आयेग ने पांच नामांकन रद्द कर दिए हैं। इनमें रानी बागरी भाजपा, शिवनारायण दाहिया, रामनिवास, सुरेन्द्र कुमार, चौरसिया चौधरी के नाम शामिल हैं इन सभी ने निर्दलीयकन प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा था। अन्य सभी 17 अभ्यर्थियों के नामांकन सही रूप से भरे होने के चलते स्वीकार कर लिये गए हैं। भाजपा से बगावत करके मैदान में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरी वंदना बागरी और बीजेपी की प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के मामले में आपत्ति पर जल्द ही आदेश सामने आ सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned