scriptकैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- सिद्धू के साथ मिलकर कॉमेडी कर रही है पार्टी | captain amarinder singh says congress doing comedy with sidhu | Patrika News

कैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- सिद्धू के साथ मिलकर कॉमेडी कर रही है पार्टी

Published: Oct 02, 2021 09:32:22 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मिलकर कॉमेडी कर रही है। बता दें कि कैप्टन की यह प्रतिक्रिया हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला के बयानों पर है।

captain amarinder singh says congress doing comedy with sidhu

captain amarinder singh says congress doing comedy with sidhu

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि जब पार्टी से पंजाब कांग्रेस में कलह संभाली नहीं जा रही है तो मेरे खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। इसके साथ ही पंजाब पूर्व सीएम ने एक बार फिर से नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब पंजाब कांग्रेस सिद्धू के साथ मिलकर कॉमेडी कर रही है।
कांग्रेस ने बताई कैप्टन को पद से हटाने की वजह

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला के बयानों के बाद आई है। दरअसल, दोनों नेताओं ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम पद से हटाने की वजह बताई है। दोनों का कहना है कि पार्टी विधायकों ने कैप्टन के खिलाफ अविश्वास जताया था, इसके साथ ही बड़ी संख्या में विधायकों ने इस संबंध में पत्र भी लिखा था। इसके चलते ही पार्टी आलाकमान ने कैप्टन को पंजाब सीएम के पद से हटाने का फैसला किया।
कांग्रेस में कलह शांत नहीं कर पा रही पार्टी

हरीश रावत का कहना है कि कैप्टन के विरोध में करीब 43 विधायकों ने पत्र लिखा था। वहीं रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक 78 विधायकों ने पत्र लिखकर कैप्टन के खिलाफ अविश्वास जताया था। इसके जवाब में पूर्व सीएम कैप्टन का कहना है कि पार्टी के दो नेताओं की बातों में कितनी असमानता है। जब कांग्रेस अपने घर की कलह शांत नहीं कर पाई तो मुझपर आरोप लगा रही है। कल को 177 विधायकों द्वारा मेरे खिलाफ पत्र लिखने का दावा भी किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

इसके साथ ही कैप्टन ने दावा किया है कि कुछ विधायकों ने उनके खिलाफ अविश्वास जताया था, जिसके पीछे नवजोत सिंह सिद्धू का हाथ है। वहीं अब पार्टी सिद्धू के साथ कॉमेडी कर रही है। बता दें कि हाल ही में कैप्टन ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, इसके बाद कैप्टन के बीजेपी में शामिल होने की खबरें आने लगीं। इस पर सफाई देते हुए कैप्टन ने कहा कि मेरा कांग्रेस छोड़ना तो तय है, लेकिन अभी बीजेपी में शामिल होने का कोई विचार नहीं। अब माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अपनी पार्टी बना सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो