scriptपंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी ने PM मोदी से की मुलाकात, कृषि कानूनों सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा | Punjab CM Charanjit Singh Channi will meet with PM Modi today | Patrika News

पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी ने PM मोदी से की मुलाकात, कृषि कानूनों सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2021 04:40:35 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पंजाब के सीएम बनने के बाद आज चरणजीत सिंह चन्नी पहली बार पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब सीएम ने केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग की, जिसमें एक अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है। वहीं बैठक में कृषि कानूनों पर भी चर्चा हुई।

Punjab CM Charanjit Singh Channi will meet with PM Modi today

Punjab CM Charanjit Singh Channi will meet with PM Modi today

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब सीएम केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग की, जिसमें एक अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है। साथ ही इस मुलाकात में कृषि कानूनों पर भी चर्चा हुई।
इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की कमान संभालने के बाद आज पहली बार पीएम मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान चन्नी राज्य में धान की सरकारी खरीद तुरंत शुरू करने की मांग की। बता दें कि गुरुवार को पंजाब सीएम ने केंद्र से एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस लेने की मांग की है। इसी संबंध में आज चन्नी दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की है।
https://twitter.com/CHARANJITCHANNI?ref_src=twsrc%5Etfw
पार्टी नेताओं से भी मिल सकते हैं सीएम चन्नी

पंजाब में आम तौर पर धान की खरीब अक्टूबर में शुरू होती है। ऐसे में केंद्र द्वारा जारी इस पत्र से किसानों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। इसके चलते पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी। पीएम से मुलाकात में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। जानकारी के मुताबिक सीएम चन्नी दिल्ली में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें: हरीश रावत का कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला, कहा- अपनी भाषा सुधारें

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की नई सरकार मतदाताओं को आर्कषित करने में जुटी है। इसके चलते हाल ही में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के किसानों को बिजली के बिल में बड़ी राहत दी थी। सीएम ने राज्य में 53 लाख किसानों का बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया साथ ही कटे कनेक्शनों को बहाल करने का दावा भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो