scriptCG Political: विधानसभा में सरकार को घेरने कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, 22 जुलाई से शुरु हो रहा मानसून सत्र | CG Political: Congress made strategy to surround the government in the assembly | Patrika News
राजनीति

CG Political: विधानसभा में सरकार को घेरने कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, 22 जुलाई से शुरु हो रहा मानसून सत्र

Chhattisgarh Monsoon session: बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी। इसके साथ ही हर महीने एक बड़ा आंदोलन करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई..

रायपुरJul 10, 2024 / 01:48 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh Assembly, congress
CG Political News: कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मंगलवार को दो मैराथन बैठक हुई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हुई बैठक में संगठन को मजबूत बनाने के साथ-साथ आक्रामक रूख अपनाने हुए सरकार को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

CG Political: हर महीने होगा बड़ा आंदोलन

बैठक में सभी जिलाध्यक्षों और पदाधिकारियों को नगरीय निकाय चुनाव में पूरी ताकत के साथ जुटने के लिए कहा गया है। ( CG Political ) बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी। इसके साथ ही हर महीने सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।
यह भी पढ़ें

CG News: कांग्रेस प्रवक्ता, NSUI के प्रभारी महामंत्री व सचिव गिरफ्तार, स्कूल में घुसकर किया था हंगामा


कांग्रेस की पहली बैठक जिलाध्यक्षों के साथ हुई। इसमें संगठन की मजबूती के लिए सभी जिलाध्यक्षों से सुझाव लिए गए और नियुक्तियों पर विस्तार से चर्चा हुई। जिलाध्यक्षों को इस बात की भी जानकारी दी गई कि सरकार किन-किन मोर्चों पर विफल हो रही है। सरकार की विफलताओं को प्रमुखता से आम जनता के बीच ले जाने की भी रणनीति बनी। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बैज ने कहा, सरकार हर मामले में विफल साबित हो रही है।

CG Monsoon Session: नेता प्रतिपक्ष उठाएंगे आवाज

हम विधानसभा के अंदर नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में जनता की आवाज को प्रमुखता से उठाएंगे। वहीं संगठन भी आम जनता के लिए सड़क की लड़ाई लडेगी। उन्होंने कहा, प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था, बिजली कटौती जैसे अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी। बैठक में प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू, सुबोध हरितवाल, रायपुर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।
CG Monsoon Session Cg Political
यहां 10 जून 2024 से 09 जुलाई 2024 तक छत्तीसगढ़ में विपक्ष के रूप में कांग्रेस की गतिविधियों को दर्शाने वाला चार्ट दिया गया है। चार्ट में इस अवधि के दौरान प्रत्येक दिन आयोजित विरोध प्रदर्शनों, प्रेस कॉन्फ्रेंस और सार्वजनिक बैठकों की संख्या शामिल है।

CG Assembly Session: चुनावी मंथन भी हुआ

बैठक में बलौदाबाजार में घटित आगजनी, प्रदेश में अपहरण, लूट-पाट, हत्या व आगजनी की घटना के संबंध में चर्चा, हुई। इसके अलावा रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की तैयारी एवं रणनीति पर भी चर्चा हुई। इसमें सभी एकजुट होकर काम करने की नसीहत दी गई। वहीं नगरीय-निकाय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। हालांकि बैठक में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली हार के कारणों पर चर्चा नहीं हुई।

Chhattisgarh news: चुनाव हराकर जनता ने मुंह बंद कर दिया: केदार

कांग्रेस की बैठक पर मंत्री केदार कश्यप ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, विपक्ष की विधानसभा और लोकसभा में करारी हार हुई है। जनता ने उनका मुख बंद करा दिया है। उनका बड़बोलापन खत्म हो गया है। भगवान उनको सहन शक्ति दे। विभिन्न विषय पर चिंतन करने का अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा, कांग्रेस संगठन को कितना मजबूत करेंगे वह तो वही जानेंगे, लेकिन अब हार का ठीकरा किसके ऊपर फोड़ा जाए उसके लिए व्यक्ति खोज रहे हैं।

Chhattisgarh Congress: बदले जाएंगे ब्लॉक अध्यक्ष

बैठक में प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों से संगठन को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर ब्लॉक अध्यक्षों की भूमिका नए सिरे से तय होगी। वहीं जिलाध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपना काम ईमानदारी से करें। जिसका प्रदर्शन कमजोर होगा, उसे बदल दिया जाएगा।

Hindi News/ Political / CG Political: विधानसभा में सरकार को घेरने कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, 22 जुलाई से शुरु हो रहा मानसून सत्र

ट्रेंडिंग वीडियो