scriptCG politics: लोकसभा चुनाव में भीतरघात: पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 5 कांग्रेसी पार्षद पार्टी से निष्कासित, सदस्यता भी रद्द | CG politics: Sabotage in Lok Sabha elections: 5 Congress councilors including former Nagar Panchayat president expelled from the party | Patrika News
राजनीति

CG politics: लोकसभा चुनाव में भीतरघात: पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 5 कांग्रेसी पार्षद पार्टी से निष्कासित, सदस्यता भी रद्द

CG politics: पार्टी द्वारा निष्कासित किए जाने वालों में एक पार्षद पति भी शामिल, लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से मात्र एक सीट पर कांग्रेस को मिली है जीत

कोरीयाJun 17, 2024 / 07:25 am

rampravesh vishwakarma

CG politics
मनेंद्रगढ़. CG politics: लोकसभा चुनाव-2024 में भीतरघात करने वाले नेताओं व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कांग्रेस ने कार्रवाई शुरु कर दी है। इसी कड़ी में एमसीबी जिले के झगराखांड़ के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष, 5 पार्षद व एक पार्षद पति को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से मात्र एक सीट कोरबा ही कांग्रेस के खाते में आई है।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस एक्शन मोड में आ चुकी है। कांग्रेस ने पार्टी से बगावत कर दूसरे दल को ज्वाइन करने एवं पार्टी के अंदर रहकर भीतरघात करने वाले नेताओं पर कार्यवाही शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ में एकमात्र लोकसभा सीट कोरबा में कांग्रेस ने जीत हासिल की है।
CG politics
उसके बाद बागी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर नकेल कस रही है। मामले में जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने झगराखांड नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश विश्वकर्मा, पार्षद जमीला बेगम, सीता कोल, खुनेश्वर प्रसाद (केडी), अरुणिमा केशर, पार्षद पति तौफीक कुरैशी (बाबू) को निष्कासित कर उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है।

नहीं बख्शे जाएंगे भीतरघाती

जिलाध्यक्ष श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य में भले कांग्रेस (Chhattisgarh congress) की सरकार नहीं है, लेकिन कांग्रेस आम जनता के साथ है और विपक्ष में होने के नाते मुखर होकर जनता के मुद्दे उठाती रहेगी। ऐसे महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस का साथ छोडऩे वाले और भीतरघात करने वालों को बिल्कुल नही बक्शा जाएगा।
CG politics

नपं अध्यक्ष व ननि एमआईसी सदस्य पर गिरी थी गाज

जिला कांग्रेस कमेटी एक सप्ताह पहले झगराखांड नगर पंचायत के अध्यक्ष रजनीश पांडेय और चिरमिरी निगम पार्षद एवं एमआईसी सदस्य हेमलता मुखर्जी को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर उनकी सदस्यता रद्द कर चुकी है।
मामले को लेकर जिला कांग्रेस प्रवक्ता सौरभ मिश्रा का कहना है कि शिकायत और जानकारी के आधार पर जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही कर सकती है।

Hindi News/ Political / CG politics: लोकसभा चुनाव में भीतरघात: पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 5 कांग्रेसी पार्षद पार्टी से निष्कासित, सदस्यता भी रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो