scriptनीतीश सरकार के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा का 2 जुलाई से मार्च, मुजफ्फरपुर से पटना तक पैदल यात्रा | Chamki Bukhar: Upendra Kushwaha will march against CM Nitish | Patrika News

नीतीश सरकार के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा का 2 जुलाई से मार्च, मुजफ्फरपुर से पटना तक पैदल यात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2019 06:54:55 pm

Submitted by:

Prashant Jha

नीतीश हटाओ, भविष्य बचाओ पदयात्रा की शुरुआत
बच्चों की मौत के लिए नीतीश सरकार ( Nitish Gov ) जिम्मेदार
उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) ने 29 जून को दिया था धरना

Upendra Kushwaha

नीतीश सरकार के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा का 2 जुलाई से मार्च, मुजफ्फरपुर से पटना तक पैदल यात्रा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) ने चमकी बुखार से बच्चों की मौत के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। उपेंद्र कुशवाहा नीतीश हटाओ, भविष्य बचाओ के नाम से पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं। 2 जुलाई को मुजफ्फरपुर से यह पदयात्रा शुरू होगी जो 6 जुलाई को प्रदेश की राजधानी पटना में समाप्त होगी।

ये भी पढ़ें: मन की बात 2.0 में मोदी ने कहा- ‘खत के जरिए आज तक किसी ने अपने पीएम से कुछ नहीं मांगा’

..नहीं होती सैकड़ों बच्चों की चमकी बुखार से मौत

उपेंद्र कुशवाहा के मुताबिक नीतीश कुमार पिछले 14 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज है। लेकिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्होंने कुछ भी नहीं किया है। आज बिहार की स्वास्थ्य सुविधा अच्छी होती तो चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत नहीं होती। सरकार की नाकामी छिपाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफा मांगा जा रहा है। नीतीश कुमार खुद से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाना चाहते रहते हैं। लेकिन इस बार बिहार की जनता उन्हें माफ नहीं करने वाली है। गरीब परिवार के बच्चे इसमें ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इस दुखद घटना के बाद नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा सौंप देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जायरा वसीम के एक्टिंग छोड़ने पर बोले उमर अब्दुल्ला- ये उनका फैसला, हम सवाल उठाने वाले कौन ?

29 जून को दिया था धरना

बता दें कि रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मुजफ्फरपुर में इंस्फेलाइटिस बुखार से बच्चों की मौत को लेकर 29 जून को धरना पर बैठे थे। कुशवाहा चमकी बुखार से मौत के लिए बिहार सरकार की नाकामी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कुछ भी काम नहीं किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो