script

सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला ले सकते हैं सीएम अमरिंदर सिंह, तीन दिन से हो रहा इंतजार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 02:13:24 pm

Navjot singh Sidhu resign पर आज आ सकता है फैसला
CM Amarinder Singh पर बन रहा दबाव
Punjab Cabinet के तीन से चार मंत्री इस्तीफा मंजूर करने पर अड़े

sidhu
नई दिल्ली। कर्नाटक के साथ-साथ पंजाब की सियासत में भी इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की तरकार अब भी प्रदेश की राजनीति में उथल पुथल मचाए हुए है।
दरअसल सिद्धू को अपने पद से इस्तीफा ( Navjot Singh Sidhu Resign ) दिए तीन दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक सरकार की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जो दर्शाता है कि मामला कितना गंभीर है।
पंजाब मंत्रिमंडल ( Punjab Cabinet ) से सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद से ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ( CM Amarinder Singh ) दुविधा में हैं।

Karnataka Floor Test LIVE: विश्वासमत पर बहस जारी, येदियुरप्‍पा बोले- कुमारस्‍वामी सरकार का गिरना तय
cm amarinder singh
खास बात यह है कि सीएम अब तक इस मसले पर कोई फैसला नहीं ले पाए हैं। दो दिन से संभावना जताई जा रही है कि वह जल्द फैसला लेंगे, लेकिन अब तक ऐसा हो नहीं सका।
बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम तक सीएम अमरिंदर सिंह की ओर से इस मामले पर फैसला आ सकता है।

आपको बता दें कि सिद्धू ने रविवार को ट्वीट के जरिये पहले अपना इस्तीफा साझा किया। इसमें उन्होंने बताया कि वह 10 जून को राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दे चुके हैं।
उनके इस ट्वीट के बाद सवाल खड़े हुए कि आखिर उन्होंने राहुल गांधी को इस्तीफा क्यों सौपा। मुख्यमंत्री या फिर राज्यपाल को क्यों नहीं।

sidhu
सोमवार को सिद्धू ने एक और ट्वीट किया और बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है।
इसके बाद सीएम अमरिंदर सिंह की भी प्रतिक्रिया आई और उन्होंने कहा कि उनका सिद्धू के साथ कोई विवाद नहीं है। बल्कि उन्होंने तो कैबिनेट रिशफल (मंत्रिमंडल फेरबदल) के वक्त उन्हें महत्वपूर्ण विभाग सौंपा था।
आपको बता दें कि सिद्धू अपना मंत्रालय बदले जाने को लेकर काफी नाराज थे और इसी के चलते उन्होंने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा सौंपा था।

बहरहाल सिद्धू के इस्तीफे के बाद सीएम का कहना था कि यह पूरी तरह सिद्धू का अपना फैसला है और उनके पास जैसे इस्तीफा पहुंचता है वह नियमों के मुताबिक कार्रवाई करेंगे। लेकिन अब तक इस बात को तीन दिन बीत चुके हैं
navjot sindh sidhu captain Amarinder Singh
कुलभूषण पर फैसले को पाकिस्तान ने बताया अपनी जीत, गिरिराज सिंह ने ऐसे कसा तंज

अमरिंदर पर दबाव

सिद्धू के इस्तीफे को मंजूर करने को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह पर भी दबाव बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तीन से चार मंत्री लगातार सीएम से सिद्धू का इस्तीफा मंजूर करने को कह रहे हैं।
गौरतलब है कि पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह बुधवार शाम तक दिल्ली में मौजूद थे। 17 की शाम को वह पंजाब के लिए रवाना हुए हैं।

ऐसे में माना जा रहा है आज यानी गुरुवार को वह सिद्धू के मामले पर कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो