scriptकुलभूषण पर फैसले को पाकिस्तान ने बताया अपनी जीत, गिरिराज सिंह ने ऐसे कसा तंज | BJP MP Giriraj Singh satire on Pakistan after ICJ verdict on jadhav | Patrika News
राजनीति

कुलभूषण पर फैसले को पाकिस्तान ने बताया अपनी जीत, गिरिराज सिंह ने ऐसे कसा तंज

Kulbhushan Jadhav मामले में BJP MP Giriraj Singh का बड़ा बयान
ICJ verdict को Pakistan ने बताया अपनी जीत
Giriraj Singh बोले- आपकी गलती नहीं, फैसला अंग्रेजी में था

Jul 18, 2019 / 12:50 pm

धीरज शर्मा

Giriraj Singh
नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव ( Kulbhushan Jadhav ) के मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ( Icj Verdict ) में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। बावजूद इसके पाकिस्तान इसे अपनी जीत बता रहा है। पाकिस्तान की इसी गलतफहमी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ( BJP MP giriraj singh ) ने तंज कसा है।
आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय अदालत ने ना सिर्फ जाधव की फांसी पर रोक लगाई बल्कि पाकिस्तान को वियेना संधि उल्लंघन मामले में कड़ी फटकार लगाते हुए चेतावनी भी दी है।

कुलभूषण जाधव मामले में 15-1 से आया फैसला, सिर्फ पाकिस्तानी जज ने दिया भारत के खिलाफ वोट
jadhav
गिरिराज सिंह ने ऐसे कसा तंज

कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले को अपनी जीत बताने वाले पाकिस्तान को बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने आड़े हाथों लिया है।

गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान पर तंज सकते हुए एक ट्वीट किया है… इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है… ‘तुम्हारी गलती नहीं है, फैसला अंग्रेजी में था।’
दरअसल गिरिराज ने अपने इस तंज के जरिये पाकिस्तान को ये बताया कि ICJ ने जो फैसला दिया है वह दरअसल भारत के पक्ष में दिया गया है ना कि पाकिस्तान की इस केस में जीत हुई है।
ICJ
जब कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी, जब कोर्ट ने पाकिस्तान को वियेना संधि उल्लंघन में फटकार लगाई, जब कोर्ट ने इस मामले फिर से सुनवाई की बात कही, जब कोर्ट ने जाधव के काउंसलर एक्सेस के अधिकार को बरकरार रखा तो इस फैसले में पाकिस्तान की किस लिहाज से जीत हुई। यह जीत नहीं बल्कि पाकिस्तान की बुरी हार है।
imran
कुलभूषण जाधव मामला: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में करारी हार को जीत बता रहा है पाकिस्तान, इमरान खान ने जताई खुशी

क्या कह रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान का कहना है कि कुलभूषण जाधव के मामले में आईसीजे के फैसले में उसकी जीत हुई है।
पाकिस्तान के मुताबिक इस मामले में कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला दिया है। पाकिस्तान को लगता है कि कुलभूषण को बरी नहीं करना ही उनके पक्ष में फैसला है।

आईसीजे की अधिकारी रीमा उमर ने इस पूरे मसले पर ट्वीट कर बताया कि अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने भारत के पक्ष में अपना फैसला दिया है।
कोर्ट ने जाधव के काउंसलर एक्‍सेस के अधिकार को बरकरार रखा है और इसे उनका मौलिक अधिकार बताया है। कोर्ट ने पाकिस्‍तान को आदेश दिया है कि वह मौत की सजा के फैसले पर पुनर्विचार करे।
आपको बता दें कि इंडियन नेवी से कमांडर की रैंक से रिटायर हुए जाधव को पाकिस्‍तान ने अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी।

Home / Political / कुलभूषण पर फैसले को पाकिस्तान ने बताया अपनी जीत, गिरिराज सिंह ने ऐसे कसा तंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो