scriptकुलभूषण जाधव मामला: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में करारी हार को जीत बता रहा है पाकिस्तान, इमरान खान ने जताई खुशी | Pakistan claims victory in Kulbhushan Jadhav case | Patrika News

कुलभूषण जाधव मामला: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में करारी हार को जीत बता रहा है पाकिस्तान, इमरान खान ने जताई खुशी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 01:48:05 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Kulbhushan Jadhav Case: फांसी पर रोक और काउंसलर एक्सेस की इजाजत मिलने को नजरअंदाज कर रहा है पाकिस्तान
पाकिस्तानी मीडिया भी सरकार की झूठी तारीफों के पुल बांध रही है

kulbhushan

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में करारी हार को भी जीत बता रहा पाकिस्तान, खुद ही अपने गुणगान गा रही इमरान सरकार

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (ICJ) में भारत की जबदस्त जीत को पाक सरकार और मीडिया पचा नहीं पा रही है। दुनिया भर में जहां कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक और काउंसलर एक्सेस की इजाजत मिलने के फैसले को सराहा जा रहा है। वहीं पाक में सरकार और मीडिया इसे अपनी हार मानने को तैयार नहीं है। यहां पर पाक अपने आपको झूठा दिलासा देकर खुश हो रहा है।

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को करारा झटका, ICJ ने फांसी पर लगाई रोक, मिलेगा काउंसलर एक्सेस

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1151700680593334272?ref_src=twsrc%5Etfw

इमरान ने जताई खुशी

इस मामले में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी पीछे नहीं हैं। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने खुद अपनी सरकार की पीठ ठोंकी है। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, “कुलभूषण जाधव को बरी करने और भारत को वापस न करने के आईसीजे के फैसले की सराहना करें। वह पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ अपराधों के लिए दोषी है। पाकिस्तान अपने कानून के अनुसार आगे बढ़ेगा।”

imran

आईसीजे ने पाकिस्तान से इस मामले में पुनर्विचार करने को कहा है। मामले की सुनवाई करते हुए 16 में से 15 जजों ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया। यानी कि भारत की 15-1 से जीत हुई। वहीं पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जाधव पाकिस्तान में रहेगा। ये हमारी जीत है। वहां का मीडिया भी बिना किसी तथ्य के इसे पाकिस्तान की जीत बता रहा है।

इस तरह पाकिस्तान के चंगुल में फंसे कुलभूषण जाधव, जानिए क्या है पूरा मामला

विशेषज्ञों का कहना है कि पाक मीडिया सरकार से डर कर इस तरह की बाते कह रही है। पिछले दिनों मरियम नवाज की प्रेस काफ्रेंस का प्रसारण अचानक रोक दिया गया था। मरियम ने अपने पिता नवाज शरीफ को सजा देने वाले जज का वीडिया दिखाया था। इस वीडियो में जज को सरकार के दबाव में नवाज शरीफ को सजा देने की बात कबूलते दिखाया गया था। इससे पहले भी सरकार के खिलाफ कई खबरों को दिखाने पर रोक लगाई जा चुकी है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आईसीजे ने कुलभूषण जाधव के रिहा करने की याचिका को खारिज किया। यही पाक की जीत हैं। कुछ पाकिस्तानी मीडिया हाउस ने लिखा कि आईसीजे ने जाधव के वापसी की भारत की याचिका को खारिज किया,जिससे साबित होता है कि जाधव एक अपराधी है। वहीं एक मीडिया हाउस ने कहा कि पाकिस्तान फेल नहीं हुआ। उसने लिखा कि भारत ने केस नहीं जीता।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो