scriptदिल्ली हिंसाः सीएम केजरीवाल ने की सेना तैनाती की मांग, गृहमंत्रालय को लिखा पत्र | CM Arvind Kejriwal demand Army in delhi wrote letter to Home ministry | Patrika News

दिल्ली हिंसाः सीएम केजरीवाल ने की सेना तैनाती की मांग, गृहमंत्रालय को लिखा पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 12:13:51 pm

Delhi CM Arvind Kejriwal का बड़ा बयान
Delhi Violece को लेकर सेना तैनाती की मांग
बोले- पुलिस से काबू नहीं हो रहे हालात

CM Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली सुलग ( Delhi violence ) रही है। कई इलाकों में दंगाईयों ने जमकर उत्पात मचाया है। दिल्ली में हिंसा का लगातार चौथा दिन है। इस बीच जो बड़ी खबर आ रही है वो ये कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ट्वीट के जरिये दिल्ली के हालातों पर काबू करने के लिए सेना मंगाने की बात कही है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में हिंसक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। ऐसे में अब इन घटनाओं पर नियंत्रण के लिए सेना बुलाई जाए।

रतन लाल के मासूम बेटा अब तक है पिता की मौत से अनजान, दिखाने के लिए बना रहा है मिट्टी का घरौंदा
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1232536291213901825?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह दिल्ली में हिंसक घटनाओं को लेकर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा… मैं पूरी रात कई लोगों के साथ था, इस दौरान कई इलाकों में भी गया जहां हालात बहुत खराब हैं। पुलिस हालातों पर काबू करने में असफल हो रही है, ऐसे में जरूरत है कि दिल्ली में सेना बुलाई जाए।
जिल इलाकों में हालात बेहद खराब हैं वहां कर्फ्यू लगाया जाए। इस संबंध में मैं गृहमंत्रालय को एक पत्र भी लिख रहा हूं।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1232269591675645953?ref_src=twsrc%5Etfw
तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के कई राज्यों में एक बार फिर सर्दी करेगी बेहाल

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास का दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने मंगलवार देर रात घेराव कर लिया। 30 छात्रों को सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया। दरअसल ये लोग दिल्ली हिंसा में सख्त कार्रवाई और शांति बहाली की मांग कर रहे थे।
आपको बात दें कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों ने उस वक्त उग्र रूप ले लिया जब दिल्ली के जाफराबाद में पत्थरबाजी के साथ-साथ गोलीबारी भी शुरू हो गई। सोमवार को इस घटना में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई। चार दिन में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई इलाकों में हालात असामान्य हो गए हैं।
दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शुरू हुआ बवाल बेकाबू होता जा रहा है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा के बाद से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, हिंसा प्रभावित 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में करावल नगर, मौजपुर, चांदबाग और बाबरपुर में कर्फ्यू लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो