scriptसीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- हवाला केस में हैं चार्जशीटेड | CM Mamta Banerjee Says "Governor Jagdeep Dhankhar Is Corrupt man, Chargesheeted In Hawala Scandal" | Patrika News

सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- हवाला केस में हैं चार्जशीटेड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2021 07:55:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर गंभीर आरोप लगाते हुए भ्रष्टाचारी व्यक्ति बताया और कहा कि वे हवाला केस में चार्जशीटेड हैं।

mamata_banerjee.jpg

CM Mamta Banerjee Says “Governor Jagdeep Dhankhar Is Corrupt man, Chargesheeted In Hawala Scandal”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल के बीच चल रहा टकराव अब और भी गहराता जा रहा है। अब सीएम ममता ने सोमवार को एक बार फिर से राज्यपाल धनखड़ पर जोरदार हमला बोला है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्टाचारी व्यक्ति बताते हुए कहा कि वे हवाला केस में चार्जशीटेड हैं।

हाल ही में धनखड़ के उत्तर बंगाल की यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल को विभाजित करने की साजिश रची जा रही है, क्योंकि वह केवल भाजपा के विधायकों और सांसदों से मिले थे।

यह भी पढ़ें
-

राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बड़ा बयान – बंगाल में हालात खराब, हम किसी को लक्ष्मण रेखा पार नहीं करने देंगे

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक भ्रष्टाचारी हैं। 1996 के हवाला जैन केस के चार्जशीट में राज्यपाल धनखड़ का नाम था.. पहले उन्होंने कोर्ट को मैनेज किया.. इसके बाद फिर कोर्ट केस हुआ। अब तक इसका फैसला नहीं हुआ। उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि आखिर उन्हें इस तरह से पद पर बने रहने की अनुमति क्यों दी है? जबकि मैं उन्‍हें पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल के पद से हटाने के लिए तीन बार पत्र लिख चुकी हूं।”

ममता ने आगे कहा, ‘‘संविधान के अनुसार, मैं उनसे मिलना, उनसे बात करना और सभी शिष्टाचार का पालन करना जारी रखूंगी.. किंतु केंद्र सरकार को मेरे पत्रों के आधार पर कार्य करना चाहिए।’’

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पश्चिम बंगाल को विभाजित करने की साजिश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के उत्तर बंगाल की यात्रा पर सवाल खडे़ किए और सनसनीखेज आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को बांटने की साजिश रची जा रही है। ममता ने पूछा “आखिर उन्होंने (राज्यपाल) अचानक उत्तर बंगाल का दौरा क्यों किया? मुझे उत्तर बंगाल को बांटने के षड्यंत्र का आभास हो रहा है।’’

राज्यपाल ने दिया ममता के आरोपों का जवाब

ममता बनर्जी के आरोपों पर राज्यपाल जदगीप धनखड़ ने जवाब दिया और कहा कि मैं किसी भी हाल में झुकने वाला नहीं हूं। चाहे कुछ भी हो जाए.. मैं झुकूंगा नहीं। पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूं वह करूंगा।

यह भी पढ़ें
-

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले, राजनीतिक गतिविधियों में शामिल अधिकारियों को परिणाम भुगतने होंगे

ममता के आरोपों पर जब पत्रकारों ने धनखड़ से पूछा कि क्या वे ममता बनर्जी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संस्कृति में आज तक किसी ने छोटी बहन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। मैं उस तरफ नहीं जाऊंगा। मैं दुखी हूं। ममता जी एक परिपक्व नेता हैं। उसने ऐसा क्यों किया?

https://twitter.com/ANI/status/1409507413795901441?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82axsg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो