scriptCongress gives a advice to PM Modi over by election results | कांग्रेस की पीएम मोदी को सलाह, अहंकार छोड़ वापस लीजिए तीनों काले कानून | Patrika News

कांग्रेस की पीएम मोदी को सलाह, अहंकार छोड़ वापस लीजिए तीनों काले कानून

उपचुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने पीएम मोदी को कृषि कानून वापस लेने की सलाह दी है। कांग्रेस का कहना है कि अब पीएम मोदी को अहंकार छोड़ देना चाहिए।

नई दिल्ली

Published: November 02, 2021 10:41:29 pm

नई दिल्ली। लोकसभा की तीन और विधानसभा की 29 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है। इन चुनावी नतीजों का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि अब पीएम मोदी को अहंकार छोड़कर तीनों काले कानून वापस ले लेना चाहिए। इसके साथ ही सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लूट को तुरंत बंद कर देना चाहिए। अगर केंद्र सरकार ने अब भी अपना अहंकार नहीं छोड़ा तो जनता उन्हें अस्वीकार कर देगी।
Congress gives a advice to PM Modi over by election results
Congress gives a advice to PM Modi over by election results
नतीजों से समझ आया जनता का मूड
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा कि तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को दो पर हार मिली है। विधानसभा उपचुनावों में भाजपा उन अधिकतर सीटों पर हारी है जहां कांग्रेस से सीधा मुकाबला था। हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और महाराष्ट्र इसके प्रमाण हैं। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट और तीनों विधानसभा सीटों पर विजय हासिल की है। अब केंद्र को समझ में आ गया होगा कि जनता क्या चाहती है।
इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जनता की पीड़ा का तिरस्कार करना नुकसानदायक है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उपचुनावों में बेहतर प्रदर्शन के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें ऐसे ही 'घृणा के खिलाफ' बिना डर के काम करते रहना है। यह कांग्रेस के लिए हर जीत हमारे कार्यकर्ताओं की जीत है।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की विराट कोहली से अपील, कहा- ऩफरत से भरे लोगों को माफ कर दो

अगर चुनावी नतीजों की बात करें तो 3 लोकसभा और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की बुधवार को मतगणना हुई, जिसमें NDA ने 15 सीटों पर कब्जा जमाया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने परचम लहराया और राजस्थान-हिमाचल में कांग्रेस ने क्लीन स्वीप किया है। विधानसभा की आठ सीटें कांग्रेस ने जीती हैं और टीएमसी के खाते में चार सीटें गई हैं। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश की एक सीट पर वाईएसआरसीपी और हरियाणा की एक सीट पर इनेलो ने विजय पताका फहराई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासाOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.