script‘सांच बराबर तप नहीं, झूठ बराबरि…’, ED के सामने दूसरे दिन पेशी से पहले राहुल गांधी का ट्वीट | Congress Leader Rahul Gandhi Latest Tweet Before Appear At ED Office | Patrika News
राजनीति

‘सांच बराबर तप नहीं, झूठ बराबरि…’, ED के सामने दूसरे दिन पेशी से पहले राहुल गांधी का ट्वीट

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय के सवालों की सिलसिला थमा नहीं है। पहले दिन 10 घंटे से ज्यादा पूछताछ किए जाने के बाद आज एक बार फिर राहुल गांधी ईडी के सवालों का सामने करन जा रहे हैं। हालांकि इससे पहले राहुल गांधी ने खास ट्वीट किया है।

नई दिल्लीJun 14, 2022 / 09:43 am

धीरज शर्मा

Congress Leader Rahul Gandhi Latest Tweet Before Appear At ED Office

Congress Leader Rahul Gandhi Latest Tweet Before Appear At ED Office

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवालों को सिलसिला अब भी जारी है। लगातार दूसरे दिन ईडी इस केस से जुड़े और सवाल राहुल गांधी से कर रही है। पहले दिन राहुल गांधी ने 10 घंटे से ज्यादा ईडी से सवालों का सामना किया। हालांकि कुछ सवालों के जवाब वे नहीं दे पाए। वहीं मंगलवार को लगातार दूसरे दिन ईडी ने उन्हें बाकी सवालों के लिए दफ्तर बुलाया है। लेकिन ईडी के ऑफिस पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि कांग्रेस लगातार ईडी की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार को घेर रही है। कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोमवार को प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया था।
राहुल गांधी मंगलवार को एक बार फिर ईडी के तीखे सवालों का सामना कर रहे हैं। पहले ही दिन उन्हें ईडी ने 10.30 घंटे तक बैठाकर पूछताछ की है। इस दौरान उनके बैंक खातों से लेकर नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़ी कई जानकारियों जाननी चाहीं।

राहुल गांधी की ओर से दिए गए हर सवाल का जवाब लिखित में दिया जा रहा है। इसके लिए बकायदा डिप्टी रैंक का अधिकारी ईडी दफ्तर में मौजूद है।

यह भी पढ़ें – ED के हर सवाल का लिखित जवाब देंगे राहुल गांधी, पूछताछ से पहले ली शपथ, जानिए किन सवालों से होगा सामना

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1536547561363738627?ref_src=twsrc%5Etfw
उधर..ईडी की पेशी पर जाने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कबीर दास की जयंती के मौके पर उन्हीं के दोहे के जरिए निशाना साधा है…राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- “साँच बराबरि तप नहीं, झूठ बराबर पाप. जाके हिरदै साँच है, ताकै हृदय आप. समाज को समानता, सेवा, आपसी सौहार्द और प्रेम का पाठ पढ़ाने वाले संत कबीर दास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।”

अप्रत्यक्ष रूप से राहुल गांधी ने सीधे तौर पर मोदी सरकार के झूठ को टारगेट किया। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने पीएम मोदी की तुलना किसी तानाशाह से की थी। कांग्रेस ने कहा था कि, जो अपनी बुराई नहीं सुन सकता, जो अपने खिलाफ आवाद को दबाने में जुट जाता है ऐसे तानाशाह के खिलाफ कांग्रेस झुकेगी नहीं।
पहले दिन हुए कई सवाल
ईडी ने पहले दिन यानी सोमवार को राहुल गांधी से कई सवाल किए। पहले राउंड की पूछताछ के दौरान दस्तावेजों के आधार पर कांग्रेस नेता के सामने सवालों की बौछार की गई। कुछ ट्रांसेक्शन दिखाए गए और पूछा गया क्या वह इसके बारे में कुछ जानते हैं?

यह भी पढ़ें – कांग्रेस ने तानाशाह से की पीएम मोदी की तुलना, राहुल को बताया गांधी का वंशज, जिसे रोकना मुश्किल

Home / Political / ‘सांच बराबर तप नहीं, झूठ बराबरि…’, ED के सामने दूसरे दिन पेशी से पहले राहुल गांधी का ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो