script कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे गुजरात, मानहानि केस में सूरत की एक कोर्ट में होगी पेशी | Congress MP Rahul Gandhi may appear court in Surat at Gujarat know what is the matter | Patrika News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे गुजरात, मानहानि केस में सूरत की एक कोर्ट में होगी पेशी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2021 10:46:55 am

लोकसभा चुनाव के दौरान 'मोदी सरनेम' पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किल, गुजरात के सूरत की एक अदालत में पेशी

458.jpg
नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) मानहानि ( Defemation Case ) के एक आपराधिक मामले में अपना बचाव करने के लिए गुरुवार को गुजरात ( Gujarat ) पहुंचे। यहां सूरत ( Surat ) की अदालत में उनकी पेशी है।
दरअसल राहुल गांधी के खिलाफ 'मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी को लेकर बीजेपी के गुजरात के स्थानीय विधायक पूर्णेश मोदी ने मानहानि का केस दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ेँः पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के नेताओं के बीच बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
गुजरात के एक विधायक द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत की एक कोर्ट में पेश होना है।

ये कहा था राहुल ने
लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि 'नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, उन सभी का सामान्य उपनाम मोदी कैसे है? सभी चोरों का मोदी का उपनाम आम कैसे होता है?' नीरव मोदी और ललित मोदी भगोड़े घोषित दोनों से वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं। राहुल गांधी ने ये टिप्पणी 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक लोकसभा चुनाव रैली में की थी।
पूर्णेश ने शिकायत में ये कहा
राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद अपनी शिकायत में सूरत-पश्चिम के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने अपनी टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया।
यह भी पढ़ेँः एलोपैथी केसः बाबा रामदेव ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, देशभर के सभी मामले एक साथ करने की मांग

इन धाराओं में मामला दर्ज
विधायक पूर्णेश मोदी ने एक स्थानीय अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। आईपीसी की धारा 499 और 500 के उल्लंघन पर मामला दर्ज किया गया था।
गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के मुताबिक, राहुल गांधी सुबह 10 बजे सूरत पहुंचेंगे और दोपहर 12:30 बजे कोर्ट में गवाही देने के बाद शहर से निकल जाएंगे।

शाह के दौरे के बाद राहुल और सिसोदिया
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीते तीन दिन गुजरात दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ राज्य सरकार से टीकाकरण की गति बढ़ाने को कहा।
वहीं शाह के दौरे के बाद अब राहुल गांधी और आप नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी गुरुवार को एक दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो