scriptcongress organise mahangai hatao rally on 12th december in delhi | 12 दिसंबर को कांग्रेस की दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली, सोनिया और राहुल करेंगे संबोधित | Patrika News

12 दिसंबर को कांग्रेस की दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली, सोनिया और राहुल करेंगे संबोधित

कांग्रेस ने 12 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली का ऐलान कर दिया है। इस रैली का उद्देश्य पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस जैसी मूलभूत सुविधाओं की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरना है।

नई दिल्ली

Published: November 26, 2021 05:28:26 pm

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करने के बाद अब कांग्रेस कई अन्य मुद्दों पर सरकार पर हमलावर है। इसी बीच कांग्रेस ने 12 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में महंगाई हटाओ रैली का ऐलान कर दिया है। इस रैली का उद्देश्य पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस जैसी मूलभूत सुविधाओं की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरना है। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी देश को संबोधित करेंगे।
congress organise mahangai hatao rally on 12th december in delhi
congress organise mahangai hatao rally on 12th december in delhi
मोदी सरकार में हर घर का बजट बिगड़ा
बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है। 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस, केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर लगातार दवाब बना रही है। कांग्रेस का कहना है कि मौजूदा सरकार में हुई अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति ने देश में हर परिवार की कमाई, घरेलू आय और बजट को ध्वस्त कर दिया है।
कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल का कहना है कि मोदी सरकार की लूट रोकने और कमरतोड़ कीमतों को कम करने के लिए एक निर्णायक चेतावनी होगी। इसके लिए हम आगे आए हैं और जब तक मोदी सरकार पीछे नहीं हटती, हम अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे। इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार को कृषि कानूनों के मुद्दे पर पीछे हटना पड़ा, वैसी ही सरकार को इसके लिए भी फैसला लेना होगा।
यह भी पढ़ें

नारायण राणे ने मार्च तक उद्धव सरकार गिरने का किया दावा, बोले- सत्ता में आएगी BJP

गौरतलब है कि कांग्रेस हमेशा से ही महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार में हर घर का बजट गड़बड़ा गया है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें आम-जन के मुद्दें हैं। जिनका सभी खाद्य पदार्थों और अन्य उपभोग्य वस्तुओं की कीमतों पर भारी प्रभाव पड़ा है। सब कुछ धीरे-धीरे आम आदमी की पहुंच से बाहर होता जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.