scriptकांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला बोले : MLA भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से निलंबित, गिरफ्तारी की मांग | Congress spokesperson Randeep Surjewala said : MLA Bhanwarlal Sharma and Vishvendra Singh suspended from Congress, demanding arrest | Patrika News

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला बोले : MLA भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से निलंबित, गिरफ्तारी की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 05:20:14 pm

Submitted by:

Dhirendra

Gajendra Singh Shekhawat, Bhanwarlal Sharma and Sanjay Jain के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो।
Viral audio clip की जांच होने तक भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह निलंबित।
विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में अपनी भूमिका साफ करें Sachin Pilot।

Randeep Surjewala

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि MLA भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

नई दिल्ली। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) के पक्ष में में राजनीतिक संकट ( Political Crisis ) मोड़ लेने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ( Congress spokesperson Randeep Surjewala ) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि MLA भंवरलाल शर्मा ( MLA Bhanwarlal Sharma ) और विश्वेंद्र सिंह ( MLA Vishvendra Singh ) को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित ( Suspended from primary membership of congress ) कर दिया गया है। कांग्रेस सरकार ( Congress Government ) बचाने की लड़ाई के बीच उन्होंने कहा कि दोनों को कारण बताओ नोटिस ( Show cause notice ) भी जारी किया गया है।
notice.jpg
कांग्रेस पार्टी ( Congress Party ) के खिलाफ एक साजिश के तहत गहलोत सरकार को गिराने के आरोप में दोनों को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है। दोनों विधायक कांग्रेस नेता सचिन पायलट के समर्थक हैं।
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Union Minister Gajendra Singh Shekhawat ) और भंवरलाल के खिलाफ को गिरफ्तार ( Arrest ) करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वायरल ऑडियो क्लिप ( Viral audio clip ) की जांच पूरी होने तक भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ गंभीर आरोप हैं।
Gujrat : मंत्री के बेटे को सबक सिखाने वाली Lady constable की बढ़ी मुसीबत, 3 मामलों में जांच जारी

शेखावत, शर्मा और जैन के खिलाफ दर्ज हो एफआईआर

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने मीडिया को बताया कि एसओजी को वायरल ऑडियो क्लिप के मामले की जांच करनी चाहिए। गजेंद्र सिंह शेखावत, भंवरलाल शर्मा और संजय जैन ( Sanjay Jain ) के खिलाफ एफआईआर ( FIR ) दर्ज होनी चाहिए। जरूरत हो तो एसओजी तुरंत इन लोगों की गिरफ्तारी भी करे।
इसके अलावा सुरजेवाला ने सचिन पायलट से विधायकों की खरीद-फरोख्त और लिस्ट मुहैया करवाने के मामले में अपनी भूमिका पर स्थिति साफ करने की मांग की।

Bihar : विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल EC से मिला, चुनाव को लेकर जताई इस बात की आशंका
बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान अभी समाप्त नहीं हुआ है। सरकार को बचाने के बाद अब सीएम अशोक गहलोत अपने विरोधियों को निपटाने में लगे हैं। पार्टी की ओर से पायलट समर्थक विधायकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई उसी दिशा में उठाया गया कदम माना जा रहा है। दूसरी विरोधी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के खिलाफ सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan High Court ) में सुनवाई जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो