scriptDelhi High Court ने दिल्ली पुलिस को दी संजीव चावला से पूछताछ की इजाजत | Delhi Police gets permission to interrogate Sanjeev Chawla in Tihar Jail | Patrika News

Delhi High Court ने दिल्ली पुलिस को दी संजीव चावला से पूछताछ की इजाजत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 10:54:02 am

Submitted by:

Dhirendra

न्यायाधीश अनु मल्होत्रा की एकल न्यायाधीश पीठ ने निर्देश दिया कि जांच एजेंसी सुनिश्चित पूछताछ के दौरान चावला के साथ सम्मानजनक व्यवहार करे।

sanjiv_chawla.jpeg
नई दिल्ली| दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ( Delhi Police Crime branch ) को तिहाड़ जेल में बंद कथित क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला ( Sanjiv Chawla ) से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ( Justice Anu Malhotra ) की एकल न्यायाधीश पीठ ने निर्देश दिया कि जांच एजेंसी यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखेगी कि जांच और पूछताछ के दौरान चावला के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए।
चावला के लिए दलील देते हुए वरिष्ठ वकील विकास पाहवा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा भेजे गए प्रत्यर्पण के अनुरोध से स्पष्ट है कि जांच को अंतिम रूप मिल गया है। अभियुक्त की उपस्थिति केवल मुकदमे के लिए आवश्यक है।
JNU Case: अदालत ने दिल्ली सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, अगली सुनवाई 3 अप्रैल को

दूसरी ओर गृह मंत्रालय की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल संजय जैन ने कहा कि ब्रिटेन सरकार को आश्वासन दिया गया है कि उसे तिहाड़ में रखा जाएगा और किसी प्रकार का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। जैन ने कहा कि चावला के साथ तिहाड़ में पूछताछ की जाएगी। अगर उनका दिल्ली के बाहर किसी के साथ सामना होता भी है तो हम हम वीडियो कांफ्रेंसिंग का इस्तेमाल करेंगे।
राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज, नृत्य गोपाल दास और चंपत राय हाे सकते हैं शामिल

संजीव चावला 2000 के क्रिकेट मैच फिक्सिंग कांड ( Cricket match fixing ) के मुख्य आरोपियों में से एक हैं। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए भी शामिल थे। उन्हें 12 फरवरी को ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पित किया गया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 2013 में एक चार्जशीट दायर की थी जिसमें उसे और पांच अन्य लोगों को नामजद किया गया था जिसमें दिवंगत क्रोनिए सहित पांच अन्य लोगों को साजिश के लिए दोषी ठहराया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो