scriptगुलाम नबी आजाद ने खटखटाया SC का दरवाजा, बोले- परिवार वालों से मिलने दे मोदी सरकार | Ghulam Nabi Azad approached SC instructed Modi gov to meet family | Patrika News

गुलाम नबी आजाद ने खटखटाया SC का दरवाजा, बोले- परिवार वालों से मिलने दे मोदी सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2019 09:32:10 am

Submitted by:

Dhirendra

गुलाम नबी अजाद 2 बार कश्मीर घाटी जाने का कर चुके हैं प्रयास
दोनों बार राज्य प्रशासन ने हवाई अड्डे से वापस दिल्ली भेज दिया
मोदी सरकार के रवैये से परेशान आजाद ने SC में दायर की याचिका

ghulam_nabi_azad.jpg
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू—कश्मीर के पूर्व मुख्यम़ंत्री गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार की नीतियों से परेशान होकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने शीर्ष अदालत से मांग की है कि उन्हें अपने ही परिजनों से मिलने की अनुमति दी जाए।
बता दें कि जम्मू—कश्मीर से धारा 370 और 35ए समाप्त होने के बाद से कांग्रेस नेता दो बार कश्मीर घाटी जाने के दिल्ली से श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। दोनों बार राज्य प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर हवाई अड़डे वे वापस दिल्ली भेज दिया।
शीर्ष अदालत से अपील

5 अगस्त के बाद से अभी तक राज्य प्रशासन की ओर से अपनी ही परिजनों से मिलने की अनुमति नहीं मिलने के बाद गुलाम नबी आजाद ने परिवार के सदस्यों और संसदीय क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करने के एिल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने शीर्ष अदालत से अपील की है कि वो मोदी सरकार को निर्देश देकर कश्मीर घाटी का दौरा करने दें। ताकि वो अपने परिजनों और संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिल सकें।
य़ात्रा का राजनीति से कोई लेना—देना नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आजाद कहा है कि यह याचिका मैंने निजी रूप से एक सांसद और जम्मू-कश्मीर के निवासी के तौर पर दाखिल की है। मैं मानवता के आधार पर उन लाखों लोगों का हाल जानना चाहता हूं। मेरी इस यात्रा का राजनीति से कोई लेनदेना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो