scriptGoa Former Congress CM Digambar Kamat May Join BJP Soon | गोवा में कांग्रेस को लग सकता है झटका, पूर्व सीएम दिगंबर कामत थाम सकते हैं BJP का दामन | Patrika News

गोवा में कांग्रेस को लग सकता है झटका, पूर्व सीएम दिगंबर कामत थाम सकते हैं BJP का दामन

गोवा विधानसभा चुनाव में हार के बाद से कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अंदरुनी कलह के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वे जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: April 06, 2022 04:23:47 pm

गोवा की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पार्टी आलाकमान से चल रहे खटपट के बीच भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कामत इन दिनों बीजेपी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं और वे कभी भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि दिगंबर कामत ने ही साल 2000 की शुरुआत में गोवा में मनोहर पर्रिकर की सरकार को उखाड़ फेंका था और राज्य में कांग्रेस के मुख्यमंत्री बने थे।
Goa Former Congress CM Digambar Kamat May Join BJP Soon
Goa Former Congress CM Digambar Kamat May Join BJP Soon

दिगंबर कामत फिलहाल राज्य में कांग्रेस के विधायक हैं। दरअसल कामत कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। ऐसे में पार्टी बदलने का उनका पुराना इतिहास रहा है। यही वजह है कि बीजेपी नेता उन्हें दोबारा पार्टी में शामिल करने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें

राज ठाकरे को झटका! लाउडस्पीकर वाले बयान के बाद MNS के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी



पेशे से कारोबारी हैं दिगंबर कामत

दिगंबर कामत ने विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। भले ही उनकी गितनी एक कुशल राजनीतिज्ञ के तौर पर की जाती है, लेकिन पेशे से वे एक बिजनेसमैन हैं। दिगंबर कामत रियल एस्टेट डेवलपर रहे हैं। उनके परिवार में पत्नी आशा कामत और दो बच्चे हैं।


अब तक के राजनीतिक सफर पर नजर

दिगंबर कामत ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी। 1994 में दिगंबर कामत ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। दरअसल उस दौरान कांग्रेस ने दिगंबर कामत को चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया था। इससे नाराज होकर कामत ने कांग्रेस छोड़ दी थी।

2005 में फिर कांग्रेस का थामा हाथ

करीब 10 साल बीजेपी में रहने के बाद एक बार फिर दिगंबर कामत ने पार्टी बदलने का कदम उठाया। वर्ष 2005 में दिगंबर कामत कांग्रेस में दोबारा शामिल हुए और सर्वसम्मति से विधानसभा के नेता चुने गए।



2007 के विधासभा चुनाव में जब कांग्रेस को जीत हासिल हुई, तब तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रताप राणे और राज्य के कांग्रेस मुखिया रवि नाइक के बीच हुए समझौते के बाद दिगंबर कामत को मुख्यमंत्री बनाया गया था।
वहीं साल 2019 में जब बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब रही तो दिगंबर कामत गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता बने।

यह भी पढ़ें

गुजरात में AAP को बड़ा झटका, केजरीवाल के लौटते ही BJP में शामिल हो गए कई नेता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.