नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC देशों के राष्ट्राध्यक्ष, मेहमानों के नाम आए सामने

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC देशों के राष्ट्राध्यक्ष, मेहमानों के नाम आए सामने

Prashant Kumar Jha | Updated: 28 May 2019, 09:16:54 AM (IST) राजनीति

  • बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल श्रीलंका और थाइलैंड को शपथ समारोह का न्योता
  • शेख हसीना की जगह बांग्लादेश के मंत्री होंगे शामिल
  • पाकिस्तान को भी न्योता भेजने की तैयारी

 

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। 30 मई की शाम 7 बजे शपथ समारोह का कार्यक्रम होगा। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के नाम भी सामने आने लगे हैं । मेहमानों को आमंत्रण कार्ड भेजा जा रहा है। भारत ने बिम्सटेक देशों को आमंत्रित किया है। बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाइलैंड को न्योता भेजा है। विदेश मंत्रालय ने पड़ोसी पहले वाली पॉलिसी को अपनाते हुए इन राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया है। बता दें कि बिम्सटेक में भारत समेत दक्षिण और पूर्व एशिया के सात देश शामिल हैं। पीएम की शपथ में शामिल होने के लिए मॉरीशस के प्रधानमंत्री को भी न्योता दिया गया है।

ये भी पढ़ें: सुरजेवाला का बयान, 'कांग्रेस में बड़े लेवल पर बदलाव की तैयारी, अफवाहों पर न दें ध्यान

पाक पीएम को भी न्योता!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भी शपथ समारोह में आने के लिए न्योता भेजने की तैयारी चल रही है। पिछली बार पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ पीएम मोदी की शपथ समारोह में शामिल हुए थे। सूत्रों की मानें तो इस बार पिछले साल से भी भव्य समारोह की तैयारी है। हालांकि अभी तक मेहमानों की लिस्ट जारी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार तक सभी मेहमानों को इनविटेशन वाली सूची जारी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के अल्पसंख्यकों वाले बयान पर ओवैसी का तंज, प्रधानमंत्री सिर्फ बातें करते हैं कार्रवाई नहीं

दक्षिण भारत के कई नेता होंगे शामिल

पीएम मोदी के शपथ समारोह के लिए दक्षिण भारत के नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। कमल हासन और रजनीकांत को भी आने की खबर है। इसके अलावा, टीआरएस चीफ केसीआर और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के मुखिया वाई.एस जगनमोहन रेड्डी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव में पहली बार भाजपा 303 सीटें जीतीं हैं। वहीं एनडीए 353 सीटें मिली हैं। वहीं पूरा विपक्ष 91 सीटों पर सिमट गई।

ये भी पढ़ें: Namo9 Contest: रक्षा मंत्री के लिए सनी देओल भी दौड़ में, जनता कर रही वोट

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned