scriptगुरु पूर्णिमा पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, तीन चीजें देर तक नहीं छिप सकतीं | Guru Purnima: Rahul Gandhi indirect attack on PM Modi | Patrika News

गुरु पूर्णिमा पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, तीन चीजें देर तक नहीं छिप सकतीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2020 11:57:46 am

गुरु पूर्णिमा ( guru purnima ) के अवसर पर राहुल गांधी ( rahul gandhi twitter ) ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं।
पीएम मोदी ( pm modi ) पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए लिखा गुरु पूर्णिमा ( Guru Purnima News ) पर किया ट्वीट।
चीन से सीमा विवाद ( india-china dispute ) मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसद ( Rahul Gandhi ) लगातार हैं हमलावर।

Rahul Gandhi indirect attack on PM Modi on Guru Purnima

Rahul Gandhi indirect attack on PM Modi on Guru Purnima

नई दिल्‍ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने गुरु पूर्णिमा ( guru purnima ) पर ट्विटर पर एक बधाई संदेश जारी किया है। हालांकि राहुल ने इस संदेश के जरिए पीएम मोदी ( pm modi ) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने गौतम बुद्ध का एक वाक्य शेयर ( Guru Purnima News ) किया है, जिसमें लिखी गई तीन चीजों में से एक पर अक्सर वह सवाल उठाते रहते हैं।
LAC पर IAF का शक्ति प्रदर्शन: सीमा पर भारतीय वायुसेना के गरजते विमानों से बढ़ जाती हैं चीन की धड़कनें

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “तीन चीज़ें जो देर तक छिप नहीं सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सत्य। आप सभी को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं।” राहुल गांधी के इस ट्वीट में लिखी गई तीन बातों में से ‘सत्‍य’ को लेकर कांग्रेस सांसद अक्सर मोदी सरकार से सवाल करते नजर आते रहते हैं।
बीते दिनों राहुल गांधी ने ट्विटर ( rahul gandhi twitter ) और मीडिया के जरिये केंद्र सरकार पर बार-बार चीन की सेना द्वारा की गई घुसपैठ को लेकर जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था। दरअसल चाहे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा हो या फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, मई में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हुई हलचल ( india-china dispute ) के बाद से राहुल गांधी का मुख्य फोकस चीन मुद्दे पर ही टिका रहा है।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1279616893125488640?ref_src=twsrc%5Etfw
मई में एलएसी के पास चीनी घुसपैठ की रिपोर्ट्स आने के बाद से ही राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला करते रहे हैं। राहुल गांधी बार-बार यह आरोप लगाते आए हैं कि चीन ने भारत की जमीन हथिया ली है और इस पर सवाल भी पूछे हैं। राहुल गांधी ने कई बार पीएम मोदी और केंद्र सरकार से पूछा भी है कि कृपया सच्चाई बताएं कि क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है।
शनिवार को ही कांग्रेस सांसद ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में लद्दाख के कुछ लोगों को चीनी घुसपैठ का दावा करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो के जरिये राहुल गांधी ने कहा कि इनकी (लद्दाख के लोगों की) चेतावनी को अनसुना करना भारत को बहुत महंगा पड़ेगा।
WHO ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, कोरोना वैक्सीन पहुंच गई अंतिम चरण में

गौरतलब है कि बीते माह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्‍तार करने के ऐलान के दौरान राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उस वक्त कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया था, “तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि काफिला कैसे लुटा, मुझे रहजनों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है।”
इसके अलावा राहुल ने अपना एक वीडियो भी शेयर जारी किया था। इसमें राहुल कह रहे थे, “पूरा देश जानता है कि चीन की फौज ने हमारी पवित्र जमीन छीनी है। चीन लद्दाख के अंदर चार जगहों पर बैठा हुआ है। नरेंद्र मोदी जी आप यह बताइए कि चीन की फौज को आप कब निकालेंगे और कैसे निकालेंगे।”
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1279241178957791233?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो